PM Modi degree case: 26 जुलाई को पेश हो अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह, कोर्ट ने जारी किया आदेश

PM Modi degree case: आम के दोनों नेताओं के खिलाफ गुजरात विश्वविद्यालय की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया था. दोनों नेताओं को आज ही पेश होना था लेकिन उनके वकील ने छूट से संबंधित आवेदन दायर किया है. जिसके बाद कोर्ट ने 26 जुलाई पेश होने का निर्देश दिया...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

PM Modi degree case: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की डिग्री को लेकर "व्यंग्यात्मक और अपमानजनक" बयानों से संबंधिक आपराधिक मानहानि के मामले में यहां की एक कोर्ट ने गुरुवार को दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को 26 जुलाई को अपने समक्ष पेश होने के निर्देश दिया. आप के दोनों नेताओं के खिलाफ मामला गुजरात विश्वविद्यालय की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया था. यहां की एक मेट्रोपॉलिटन कोर्ट ने पूर्व में दोनों नेताओं को गुरुवार 13 जुलाई को अपने समक्ष पेश होने का आदेश दिया था. 

लेकिन अरविंद केजरीवाल के वकील ने छूट संबंधी आवेदन दायर कर कहा, आज अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह दिल्ली में भारी बारिश के कारण पेश नहीं हो सके. गुजरात विश्वविद्यालय के वकील अमित नायर ने याचिका का विरोध नहीं किया, लेकिन अदालत से आग्रह किया कि आप के दोनों नेताओं को अगली तारीख पर उपस्थित रहने का आदेश दिया. क्योंकि मुकदमं में देरी हो रही है. साथ ही आपको बता दें, पेशी से छूठ संबंधी उनकी याचिका पर विचार करने के बाद, अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट एसजे पांचाल ने मुख्यमंत्री और संजय सिंह को 26 जुलाई को उपस्थित रहने का निर्देश दिया. 
 

calender
13 July 2023, 04:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो