Raghav Chadha: अगर संसद सुरक्षित नहीं, तो क्या देश सुरक्षित है? सुरक्षा चूक मामले पर बोले राघव चड्ढा

Raghav Chadha: संसद में हुई सुरक्षा चूक मामले पर राघव चड्ढा ने कहा 'अगर संसद सुरक्षित नहीं, तो क्या देश सुरक्षित है, यह बड़ा सवाल खड़ा होता है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार से जवाब नहीं मांगेंगे तो किस से मांगेंगे?

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • क्या आज तमाम गैर भाजपा सांसद कोई नाजायज़ मांग कर रहे हैं?
  • अगर संसद भवन सुरक्षित नहीं है तो क्या देश सुरक्षित है?

Raghav Chadha: लोकसभा और संसद परिसर के बाहर एक बड़ी सुरक्षा चूक का मामला सामने आया. 13 दिसंबर को दर्शक दीर्घा से सदन के अंदर दो लोग कूद गए और अपने जूते में छुपाकर लाए रंगीन धुएं वाले पटाखे छोड़ दिए. इस मामले के बाद पूरे सदन में अफरातफरी का माहौल बन गया. उस मामले पर कई नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं, उसी बीच AAP सांसद राघव चड्ढा का बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि 'क्या सुरक्षा में चूक पर विपक्ष की चर्चा की मांग नाजायज है?.

क्या बोले राघव चड्ढा 

आप सांसद राघव चड्ढा ने पार्लियामेंट में हुई घटना पर कहा, 'क्या आज तमाम गैर भाजपा सांसद कोई नाजायज़ मांग कर रहे हैं? सब यही कह रहे हैं कि देश की सबसे सुरक्षित इमारत मानी जाने वाली भारत की संसद में इतनी बड़ी सुरक्षा चूक होती है तो उस पर चर्चा हो. कोई आदमी भाजपा के सांसद का मेहमान बनकर दर्शक दीर्घा में पहुंचता है, अपने साथ स्मोक कैन लेकर आता है तो कल कोई और औजार भी ला सकता था.' उन्होंने देश की सुरक्षा पर सवाल करते हुए कहा कि 'बड़ा सवाल है कि अगर संसद भवन सुरक्षित नहीं है तो क्या देश सुरक्षित है? आप(भाजपा) जैसे-जैसे चर्चा से भागेंगे वैसे-वैसे लोगों के मन में प्रशन चिन्ह और सवाल खड़े होंगे.

क्या था मामला?

शीतकालीन सत्र के दौरान संसद की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है. लोकसभा की कार्यवाही चल रही थी, उसी दौरान दो युवक दर्शक दीर्घा से कूदकर कार्यवाही के बीच में आ जाते है. जिसके बाद युवक ने अपने जुते में रखे स्प्रे से पूरे संसद में धुआं फैला दिया. हालांकि सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

calender
15 December 2023, 02:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो