Elon Musk अब एजुकेशन सेक्टर में रखेंगे कदम, खुद का खोलेंगे स्कूल और कॉलेज

Elon Musk News : एलन मस्क ने एजुकेशन सेक्टर में कदम रखने का ऐलान किया है. वह खुद का स्कूल और कॉलेज खोलने की तैयारी कर रहे हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Elon Musk News : दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क हमेशा अपने फैसलों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. वह अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) लगातार नए-नए बदलाव करते हैं. मस्क ने प्लेटफॉर्म में कई बड़े बदलाव किए हैं. अब एलन मस्क ने एजुकेशन सेक्टर में कदम रखने का ऐलान किया है. वह खुद का स्कूल और कॉलेज खोलने की तैयारी कर रहे हैं. जिसमें प्राथमिक से लेकर हाई स्कूल उम्र वर्ग के बच्चे भी पढ़ सकते हैं और इसमें 10वीं तक के बच्चों को पढ़ाया जाएगा.

एलन मस्क खोलेंगे स्कूल

जानकारी के अनुसार एलन मस्क ऑस्टिन, टेक्सास में एक नया शैक्षणिक संस्थान स्थापित करने की योजना बना रहे हैं. जिसमें प्राइमरी से लेकर 10वीं तक की पढ़ाई होगी. अभी उनका सिर्फ एक शुरुआती प्लान है जो बाद में एक्सपैंड भी हो सकता है. मस्क ने इस स्कूल के लिए एक नई बनी चैरिटी को 100 मिलियन डॉलर का दान भी दिया है, जिसे द फाउंडेशन नाम दिया गया है. इसका उद्देश्य विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित विषयों पर फोकस एक एक्सपीरियंस शिक्षा कार्यक्रम को बढ़ावा देना है.

स्कूल में पढ़ेंगे इतने बच्चे

ब्लूमबर्ग के अनुसार एलन मस्क के इस बनने वाले स्कूल में शुरुआत में लगभग 50,000 छात्रों का एडमिशन लिया जाएगा. कंपनी की टैक्स फाइलिंग में ट्यूशन-मुक्त होने की स्कूल की महत्वतांक्षा को हाईलाइट किया गया है. यानी किसी बच्चे को ट्यूशन फीस नहीं देनी होगी. जानकारी के अनुसार अगर ट्यूशन लागू किया जाता है तो जरूरत के हिसाब से छात्रवृत्ति के प्रावधान भी होंगे. मस्क का प्यान भविष्य तक ता है. फाइलिंग में बताया गया कि वे स्कूल के बाद एक कॉलेज की भी शुरुआत कर सकते हैं.

calender
15 December 2023, 01:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो