Ravana Dahan in Delhi: कंगना रनौत करेंगी पुतला दहन, राष्ट्रपति, सोनिया गांधी और सीएम केजरीवाल भी रहेंगे मौजूद

Ravana Dahan in Delhi: रामलीलाओं में पुतला दहन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. आज को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पुतला दहन किया जाएगा. शाम सात बजे पुतला दहन शुरू होगा. इसके लिए शाम 4 बजे से प्रवेश शुरू हो जाएगा.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Ravana Dahan in Delhi: बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक विजयादशमी का दिन आखिरकार आ ही गया जब रामलीलाओं में लंकापति रावण के वध के साथ ही उसका पुतला भी जलाया जाएगा. वहीं कुछ रामलीलाओं में सनातन विरोधियों का चौथा पुतला भी जलाया जाएगा. राष्ट्रपति से लेकर कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपराज्यपाल वीके सक्सेना और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी रामलीलाओं में हिस्सा लेंगे.

साउंड सिस्टम से होगा दहन 

पटाखों पर प्रतिबंध के बीच रामलीला समितियां पुतला दहन के दौरान साउंड सिस्टम के जरिए ऐसी ही आवाज निकालने की तैयारी कर रही हैं. पुतला दहन के दौरान साउंड सिस्टम पर पटाखों की आवाज सुनाई देगी. पुतला दहन के दौरान दर्शकों को पटाखों की आवाज भी महसूस होगी.

कंगना रनौत भी पहुंचेंगी

बॉलीवुड की 'धाकड़' एक्ट्रेस कंगना रनौत ने सोमवार शाम सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए बड़ा ऐलान किया. उन्होंने एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि वह '24 अक्टूबर को दशहरे के मौके पर दिल्ली के लाल किले में होने वाली लव कुश रामलीला में हिस्सा लेने आ रही हैं. इस वीडियो के साथ कंगना ने कैप्शन दिया कि 'लाल किले पर हर साल आयोजित होने वाले कार्यक्रम के 50 साल के इतिहास में यह पहली बार होगा कि एक महिला रावण के पुतले को आग लगाएगी.'

लाल किला मैदान स्थित लवकुश रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन कुमार ने बताया कि विजयादशमी के दिन बॉलीवुड की क्वीन, मशहूर फिल्म अभिनेत्री कंगना रनोट के साथ उपराज्यपाल वीके सक्सेना और सीएम अरविंद केजरीवाल मुख्य अतिथि होंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम रावण, कुंभकरण और मेघनाथ के तीन पुतलों के साथ सनातन विरोधियों का एक और पुतला भी जलाएंगे.

इन रामलीलाओं में राष्ट्रपति और सोनिया गांधी भी होंगी शामिल

नव श्री धार्मिक लीला कमेटी के प्रचार मंत्री राहुल शर्मा ने बताया कि 'रामलीला में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पुतले का दहन करेंगी. वहीं, माधवदास पार्क लाल किला मैदान में आयोजित श्री धार्मिक लीला कमेटी के पुतला दहन में अध्यक्ष द्रौपदी मुर्मू मुख्य अतिथि होंगी.
 

calender
24 October 2023, 07:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो