दिल्लीवासियों को गर्मी से मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट

दिल्ली में मौसम विभाग ने आज यलो अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली में तेज बारिश और तेज हवाएं चल सकती हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Weather Alert: देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को यानि की आज यलो अलर्ट जारी कर दिया है. दिल्ली में कई इलाकों में तेज बारिश के साथ 30 से 40 प्रतिकिलोमीटर की गति से हवा चलने की संभावना जताई जा रही है. इसके साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती है. तापमान में गिरावट भी दर्ज की जा सकती है. वहीं अगले पांच दिनों में दिल्ली के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

शुक्रवार को तापमान 3 से 4 डिग्री सेल्सियस गिरने का अनुमान लगाया जा सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

मौसम में बदलाव

दिल्ली में गुरुवार को तेज धूप खिली हुई थी. जिससे दिन के समय लोगों को सूरज की गर्मी झेलनी पढ़ रही है. वहीं शाम को मौसम में बदलाव आया और आसमान में हल्के बादल छाए थे. इस दौरान अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस रहा.  जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस ज्यादा है. वहीं, न्यूनतम तापमान में सामान्य से एक डिग्री कम यानी 20.9 डिग्री दर्ज किया.

स्पोर्ट्स कॉम्पेलक्स में 41 के पार पारा 

मौसम विभाग के अनुसार स्पोर्ट्स कॉम्पेलक्स इलाका सबसे ज्यादा गर्म रहा था. यहां अधिकतम 41.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. नजफगढ़ में 40.6, रिज में 40.4, पूसा में 40.2 और पीतमपुरा में 40.1 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया.
 

calender
19 April 2024, 06:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो