दिल्ली की जनता के साथ धोखा हुआ... आप छोड़ने वाले राजकुमार आनंद का पत्र आया सामने

Delhi News: दिल्ली सरकार में मंत्री रहे राजकुमार आनंद ने हाल ही में अपने मंत्री पद और आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दिया था उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को एक पत्र लिखकर इस्तीफे की जानकारी दी थी.

JBT Desk
JBT Desk

Delhi News: दिल्ली सरकार में मंत्री रहे राजकुमार आनंद ने हाल ही में अपने मंत्री पद और आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दिया था उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को एक पत्र लिखकर इस्तीफे की जानकारी दी थी. पत्र में राजकुमार आनंद ने केजरीवाल सरकार पर कई सवाल खड़े किए थे.  जिसके बाद उनके बयान काफी सु्र्खियों में रहे थे.

राजकुमार आनंद ने पत्र में लिखा कि आम आदमी पार्टी का जन्म ही भष्ट्राचार के खिलाफ आन्दोलन से हुआ है लेकिन आज यह पार्टी खुद भ्रष्टाचार के दलदल में फंस चुकी है. हमारे दो-दो मंत्री जेल में हैं, हमारे मुख्मंत्री जेल में है. हमारी सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं. में नहीं समझता कि हमारे पास सरकार में रहने का अब कोई नैतिक बल रह गया है. 

मैं समझता हूँ कि सबसे बड़ा छल हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं और दिल्ली की जनता के साथ हुआ है जिन्होंने बड़ी उम्मीद के साथ आम आदमी पार्टी को सत्ता तक पहुँचाया ताकि दिल्ली से भ्रष्टाचार को खत्म किया जा सके लेकिन सता में आने के बाद यह पार्टी भी भ्रष्टाचार से खुद को बचा नहीं सकी. आज आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता बस भरने की मशीन बन कर रह गया है. भ्रष्टाचार बड़े-बड़े नेता करें और हमारी पार्टी का एक आम कार्यकर्ता धूप, बारिश, सर्दी और गर्मी की चिंता किये बगैर बस में बैठकर, तख्ती लेकर प्रोटेस्ट में शामिल हो जाता है. ये ठीक नहीं है.

raj kumar anand

वहीं खबरों की माने तो राजकुमार आनंद के घर पर हाल ही में ईडी की टीम छापेमारी के लिए पहुंची थी. राजकुमार आनंद के घर करीब 23 घंटे तक छापेमारी की थी.  हालांकि बताया जा रहा है वह छापामार कार्रवाई शराब घोटाले के संबंध में नहीं थी. राजकुमार आनंद के घर ईडी ने किस मामले को लेकर छापेमारी की थी इस बात का कोई खुलासा नहीं हुआ है.

राजकुमार आनंद साल 2020 में पहली बार पटेल नगर सीट से विधायक बने थे. इससे पहले उनकी पत्नी वीना आनंद भी इश विधानसभा क्षेत्र में विधायक रह चुकी है. दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के स्थान पर राजकुमार आनंद को कैबिनेट में शामिल किया गया था.

calender
12 April 2024, 08:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो