आज धूल भरी चलेगी आंधी, दिनभर छाएं रहेंगे बादल, जानें मौसम का हाल

दिल्ली में शुक्रवार को बादलों का आनाजाना लगा रहा है. न्यूनतम तापमान 18.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. नफजगढ़ और पीतमपुरा सबसे गर्म ईलाके रहे.

JBT Desk
JBT Desk

Weather Updates: दिल्ली में मौसम में आज के दिन बादल छाएं रहेगें. 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी चलने और बूंदाबांदी होने के भी आसार जताए जा रहे हैं. सोमवार और रविवार को भी ऐसा मौसम बने रहने की संभावना जताई जा रही है. मौसम के तापमान की बात की जाए तो तापमान 38 डिग्री सेल्सियस से ऊपर नहीं जाएगा.

दिल्ली नफगढ़ और पीतमपुरा दिल्ली के सबसे गर्म ईलाके रहे. जहां अधिकतम तापमान 40 और 40.1 डिग्री दर्ज किया गया. आज के दिन मौसम में दिनभर बादल छाएं रहेगें.

अगले सप्ताह गर्मी का हाल

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभों की वजह से अगले सप्ताह गर्मी नियंत्रण रहेगी. 39 से 40 डिग्री अधिकतम तापमान 23 से 24 डिग्री तक रहने का पूर्वानुमान है. वहीं शुक्रवार को दिल्ली का एक्यूआई 264 रिकार्ड दर्ज किया गया. इस स्तर पर आने पर हवा के श्रेणी को खराब कहा जाता है. हाल फिलहाल इसमें ज्यादा बदलाव के आसार नहीं है. 

बादल छाएं रहेंगे

शुक्रवार को बादलों की आवाजाही लगी रहेगी. इसी बीच दिनभर धूप खिली रहेगी. न्यूनतम तापमान सामान्य से 6 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 38.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.  हवा में नमी का स्तर 61 से 15 प्रतिशत रहा। नजफगढ़ और पीतमपुरा दिल्ली के सबसे गर्म इलाके रहे जहां अधिकतम तापमान क्रमश 40 एवं 40.1 डिग्री दर्ज किया गया.

calender
04 May 2024, 06:47 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो