'हमें ED की सलाह की जरूरत नहीं है' CM केजरीवाल की तबीयत खराब है, इंसुलिन पर छिड़ी बहस

Money Laundering Case: सीएम केजरीवाल को केवल अपना डाइट फॉलो करने की जरूरत है, इंसुलिन की कोई आवश्यकता नहीं है. कोर्ट में हुई वकील, ईडी और तिहाड़ प्रशासन की बहस.

JBT Desk
JBT Desk

Money Laundering Case: दिल्ली शराब घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल की आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई की गई. दरअसल कोर्ट में केजरीवाल के इंसुलिन को जेल के अंदर मुहैया कराए जाने को लेकर याचिका दर्ज की गई थी. जिसपर आज यानी शुक्रवार को कोर्ट के अंदर सुनवाई हुई. इस दरमियान ईडी तिहाड़ प्रशासन और केजरीवाल के वकील के बीच बहुत बड़ी बहस छिड़ गई.

जिसके बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखते हुए इस पर अगली सुनवाई आने वाले 22 तारीख को करने का फैसला दिया. राउज एवेन्यू कोर्ट का कहना था कि "हम एक मेडिकल बोर्ड बनाने पर विचार विमर्श कर सकते हैं."

कोर्ट- हम एक मेडिकल बोर्ड बनाने की सोच सकते हैं

दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट के अंदर सीएम केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि "हम एक मेडिकल बोर्ड बनाने का विचार कर सकते हैं." इसके आगे उनका कहना था कि आप लोग कल तक एक रिप्लाई फाइल कर दीजिए और हम सोमवार को इस पर ऑर्डर करेंगे. कोर्ट की तरफ से कही गई इस तरह की बात सुनकर केजरीवाल के वकील ने कहा कि "सीएम की तबीयत खराब है सोमवार होने में अभी तीन दिन का समय है."

ईडी ने कहा एम्स के डॉक्टर से करवाएं जांच

कोर्ट में सुनवाई के दरमियान ईडी ने कहा AIIMS (एम्स) के डॉक्टरों को केजरीवाल की सेहत की जांच करनी चाहिए. इस बात का जवाब देते हुए केजरीवाल के वकील ने बताया कि "हमें ईडी की सलाह की जरूरत नहीं है." ईडी का सेहत के मामले में बोलने का कोई अधिकार नहीं है. केजरीवाल का खाना खाने से पहले चेक किया जाता है. ईडी को सीएम केजरीवाल के खाने का रिपोर्ट किस ऑथॉरिटी के तहत दिया जाए.

वहीं तिहाड़ प्रशासन का कहना था कि केजरीवाल के घर का खाना एम्स के डॉक्टरों के मुताबिक होना चाहिए. साथ ही कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो मुझे फिर अपना सुझाव देना होगा. सीएम केजरीवाल को केवल अपना डाइट फॉलो करने की जरूरत है, इंसुलिन की कोई आवश्यकता नहीं है.

calender
19 April 2024, 04:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो