Weather Update: तापमान में उतार-चढाव के बाद फिर बदलेगा दिल्ली-NCR का मौसम, बारिश को लेकर IMD ने दिया ताजा अपडेट

Weather Update: दिल्ली-NCR का मौसम फिर बदलने जा रहा है. बढ़ती तापमान के बीच IMD ने दिया ताजा अपडेट दिया है. दिल्ली में बुधवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे. इसके अलावा कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Weather Update Today: बढ़ते तापमान के बीच एक बार फिर  राजधानी दिल्ली में मौसम का मिजाज बदलने वाला है. आज अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश के चांस हैं. जिस वजह से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. बीते दिन यानी मंगलवार को लगातार दूसरे दिन अधिकतम तापमान दो 30 डिग्री से ऊपर रिकॉर्ड हुआ.

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार आज राजधानी दिल्ली के आसमान में बादल छाए रहेंगे. वहीं कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है जिस कारण तापमान में गिरावट देखने को मिल सकता है.

आज कैसा रहेगा राजधानी दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार बुधवार को एक राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव के कारण आज आसमान में बादल छाए रहेंगे. इसके अलावा दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश का अनुमान है. इस दौरान हवी की गति 16 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है. ऐसे में दिल्ली-NCR का मौसम ठंडा रहेगा.

उत्तराखंड में आंधी और बिजली गिरने की संभावना

आईएमडी के मुताबिक उत्तराखंड में छिटपुट हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है. इसके अलावा 13 मार्च को आंधी और बिजली गिरने की भी संभावना है. इस दौरान पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में छिटपुट बारिश हो सकती है. इसके अलावा पंजाब और हरियाणा में बिजली गिरने की भी आशंका है.

असम-मेघालय में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, 13 से 15 मार्च के दौरान असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में छिटपुट हल्की बारिश के साथ-साथ बर्फबारी की भी संभावना है. आज और कल केरल, माहे और उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश में छिटपुट बारिश होने की संभावना है.

इन राज्यों में पड़ेगी गर्मी

आईएमडी के ताजा अपडेट के अनुसार, अगले 3 दिनों के दौरान रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में गर्म और आर्द्र मौसम रहने की संभावना है. जबकि अगले 2 दिनों के दौरान केरल और माहे में दिन का तापमान सामान्य से 2-3 डिग्री सेल्सियस अधिक रहने की संभावना है.

calender
13 March 2024, 06:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो