Weather Update: दिल्ली में छाई धुंध और कोहरे की चादर, दक्षिण भारत समेत कई राज्यों में भारी बारिश अलर्ट

Today's Weather Update: बिहार मो राजधानी समेत कई राज्यों में सुबह के समय में धुंध देखने को मिल रही है. बता दें कि दक्षिण भारत के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Today's Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी में काफी दिनों से वायु प्रदूषण दिवाली के पहले से ही चरम पर है. पिछले  तीन - चार दिनों से हर तरफ धुंध और कोहरे चादर देखने को मिल रही है. वहीं अगर बात करें दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश की तो ठंड का असर वहां भी देखने को मिल रहा है. 

बिहार मो राजधानी समेत कई राज्यों में सुबह के समय में धुंध देखने को मिल रही है. बता दें कि दक्षिण भारत के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है. भारत मौसम विभाग की मानें तो यह बारिश 12 नवंबर 2023 तक जारी रहने की संभावना है.

पहाड़ी इलाको में होगी बर्फबारी

पहाड़ी इलाकों की बात करें तो जम्मू में कमजोर पश्चिमी विक्षोम के प्रभाव के कारण सोमवार को कुछ इलाकों में मौसम साफ रहेगा औ बाद में हल्के - हल्के बादल छाएं रहेंगे. वहीं कुछ स्थानों में हल्की बारिश और बर्फबारी होने सकती है. उच्च इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी देखने को मिलेगी. 

जानें दिल्ली में मौसम का हाल

राजधानी दिल्ली में सुबह के समय में हल्का कोहरा व धुंध देखने को मिलेगी. हवा में घुला जहग ( प्रदूषण ) कायम रहोगा. मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को दिल्ली NCR आसमान साफ रहेगा. वायु प्रदूषण की बात करें तो रविवार को दोपहर के 3 बजे  एक्यूआइ 463 तक पहुंच गया था. जिसके कुछ समय बाद मामूली सा सुधार देखने को मिला और  एक्यूआइ 454 तक हुआ. वहीं तापमान की बात करें तो दिल्ली में अधिकतम तापमान 31.5 न्यूनतम तापमान 15.8 आर्द्रता - 98 अधिकतम 45 न्यूनतम तक रहने वाला है.

calender
06 November 2023, 10:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो