जेल में ऐसा क्या खा रहे हैं CM केजरीवाल? जिससे ईडी बौखला गई

Rouse Avenue Court: राउज एवेन्यू कोर्ट के अंदर आज ईडी ने सीएम केजरीवाल के खाने-पीने पर सवाल उठा दिया. जिसके बाद कोर्ट ने अगली सुनवाई कल तक के लिए टाल दी है. आखिर क्या है पूरा मामला.

JBT Desk
JBT Desk

Rouse Avenue Court: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है. इसी बीच खबर मिल रही है कि सीएम केजरीवाल की आज यानी गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई है. इस दौरान ईडी ने ये इल्जाम लगाया है कि मेडिकल के आधार पर बेल लेने के लिए जेल के अंदर जानबूझकर सीएम मीठा खा रहे हैं. जिससे उनका शुगर लेवल बढ़ जाए और वह मेडिकल के आधार पर बेल ले सकें. अदालत के अंदर ईडी ने बताया कि केजरीवाल को टाइप-2 डायबिटीज है. मगर फिर भी वह आलू पुड़ी, आम और मिठाई खा रहे हैं. ईडी का कहना है कि जानबूझकर वो ऐसा कर रहे हैं.  

ईडी ने  कोर्ट में रखी अपनी बात 

राउज एवेन्यू कोर्ट के अंदर जब केजरीवाल की सुनवाई चल रही थी तो इसी दरमियान ईडी ने अपनी बात रखी. उनका कहना था कि सीएम केजरीवाल को घर का खाना खाने की मंजूरी दी है. जेल डीजी ने हमें केजरीवाल की डाइट भेजी है.  केजरीवाल को बीपी की दिक्कत है, मगर वह जेल के अंदर आलू पूड़ी, केला, आम, मीठी चीजों का सेवन कर रहे हैं. आगे ईडी ने बोला कि हमने कभी नहीं सुना कि टाइप-2 डायबिटीज से ग्रसित इंसान हर दिन आलू पूड़ी, केला, आम, मिठाई खाता है. अरविंद केजरीवाल ये इसलिए कर रहे हैं कि उन्हें कोर्ट की तरफ से मेडिकल के आधार पर बेल मिल जाए. 

इस बात का जवाब देते हुए कोर्ट ने केजरीवाल के वकील से कहा कि हम जेल से इस बात की सारी डिटेल मांगेंगे. साथ ही आप उनका सारा डाइट प्लान कोर्ट के अंदर पेश कीजिए. इसके बाद ही अब अगली सुनवाई शुक्रवार यानी 19 अप्रैल को की जाएगी. 

calender
18 April 2024, 04:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो