दिल्ली में क्या होगा कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार का हाल, पढ़ें चुनावी सर्वे

Kanhaiya Kumar: कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार कन्हैया कुमार के लिए उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में जीत दर्ज करना बहुत कठिन हो सकता है. वहीं बीजेपी को भी इस बार एक सीट का नुकसान हो सकता है.

JBT Desk
JBT Desk

Kanhaiya Kumar:  लोकसभा चुनाव 2024 के सर्वे रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि इस बार राजधानी दिल्ली में बीजेपी को नुकसान होने वाला है. आपको बता दें कि इससे पहले के चुनाव में देखा गया था कि बीजेपी पार्टी ने कुल 7 सीटों पर अपनी जीत पक्की की थी. मगर इस बार बीजेपी की एक सीट कम हो जाएगी, क्योंकि इस बार चुनाव में पूर्वी दिल्ली की बात करें तो सीट पर अपनी जीत आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार कुलदीप सिंह पक्की कर सकते हैं. इसके बावजूद अगर बात कांग्रेस पार्टी की करें तो पार्टी के उम्मीदवार कन्हैया कुमार को हार का सामना करना पड़ सकता है.

दिल्ली सर्वे रिपोर्ट 

मिली जानकारी के मुताबिक सर्वे में लगभग 25 लाख लोगों का सैंपल लिया गया है. जिसमें जनता की राय जानने के लिए COMPUTER ASSISTED TELEPHONE INTERVIEWING की मदद ली गई है. इसके अनुसार अगर दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट सीट से बीजेपी उम्मीदवार मनोज तिवारी ही रहेंगे. साथ ही चांदनी चौक से प्रवीण खंडेलवाल, नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज, पश्चिमी दिल्ली सीट से  कमलजीत सहरावत, दक्षिणी दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूड़ी, उत्तर पश्चिमी दिल्ली से योगेश चंदोलिया चुनाव मैदान में उतर चुके हैं.

कांग्रेस पार्टी उम्मीदवार कन्हैया कुमार उत्तरी-पूर्वी दिल्ली से खड़े हैं. वहीं उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से चुनावी रिजल्ट चाहे कुछ भी हो. मगर कांग्रेस पार्टी को बहुत भरोसा है कि 37 साल के कन्हैया कुमार पार्टी के लिए बहुत बेहतर साबित हो सकते हैं. 

calender
16 April 2024, 08:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो