Earthquake In Uttarakhand: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में भूकंप से हिली धरती, रिक्टर स्केल पर 4.0 मापी गई तीव्रता

Earthquake In Uttarakhand: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में आज एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए, ये झटके पिथौरागढ़ से 48 किलोमीटर उत्तर पूर्व में महसूस किए गए.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में भूकंप से हिली धरती
  • रिक्टर स्केल पर 4.0 रही तीव्रता

Earthquake In Uttarakhand: उत्तराखंड के  पिथौरागढ़ में आज एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए. ये झटके  पिथौरागढ़ से 48 किलोमीटर उत्तर पूर्व में महसूस किए गए. वहीं राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार भूकंप तीव्रता 4.0 मापी गई. राहत की बात ये है कि अभी तक किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है. बात दें कि पिछले कुछ दिनों से इस क्षेत्र कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप आने के बाद लोग अपने-अपने घरों से भागते दिखाई दिए. जिसके बाद लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई.  

5 अक्टूबर को भी महसूस किए गए थे झटके

आपको बता दें कि इससे पहले 5 अक्टूबर को उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. यह झटके सुबह 4 बजे के करीब महसूस किए गए थे. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई थी.  इस समय सब लोग गहरी नींद में सो रहे थे, जिसकी वजह से लोगों को इसके झटके महसूस नहीं हुए. लेकिन पिछले कुछ दिनों से इस क्षेत्र में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं, जिसने वैज्ञानिकों को चिंता में डाल दिया है. 

दिल्ली-एनसीआर में भी महसूस हुए थे झटके

इससे पहले रविवार को दिल्ली एनसीआर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. इस भूकंप का केंद्र फरीदाबाद में जमीन के करीब दस किलोमीटर नीचे था. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 3.1 मापी गई थी. इस इलाके में कई बहुमंजिला इमारत हैं, ऐसे में भूकंप के आने से लोग बुरी तरह घबरा गए थे.

calender
16 October 2023, 11:58 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो