Earthquake: एक साथ कांपी तीन राज्यों की धरती.., पूर्वी भारत में भूकंप के झटके

असम, मेघालय और त्रिपुरा में सोमवार शाम को भूकंप आया जिसके बाद लोग घरों से बाहर निकल आए. न्यूज एजेंसी एएनआई की तरफ से बताया गया कि यह भूकंप शाम 06.15 बजे आया. 

Akshay Singh
Akshay Singh

Earthquake: भारत के तीन पूर्वी राज्यों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. असम, मेघालय और त्रिपुरा में सोमवार शाम को भूकंप आया जिसके बाद लोग घरों से बाहर निकल आए. न्यूज एजेंसी एएनआई की तरफ से बताया गया कि यह भूकंप शाम 06.15 बजे आया. 

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक शाम 06.15 बजे उत्तरी गारो हिल्स में भूकंप के झटके महसूस किए गए जिसकी तीव्रता 5.2 आंकी गई. 

आजकल आए दिन कहीं न कहीं से भूकंप की खबरें सामने आ रही हैं. मोरक्को में 8 सितंबर को आए भीषण भूकंप से अब तक 2500 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. भारत में भी इस साल कई बार भूकंप की खबरें सामने आ चुकी हैं. मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ी इलाकों तक भूकंप आना आम बात होती जा रही है. 

याद दिला दें कि इससे पहले सोमवार रात को मणिपुर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. इसी प्रकार आज यानी मंगलवार सुबह भी अंडमान सागर के करीब भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. मणिपुर में जो भूकंप के झटके आए उसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.1 मापी गई थी. 

calender
02 October 2023, 07:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो