ED Raid on Lawrence Bishnoi: ED की रडार पर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी, 13 जगहों पर ED की छापेमारी

Lawrence Bishnoi ED raid: खालिस्तानी आतंकियों और गैंगस्टर से जुड़े मामलों में ईडी ने लॉरेंस बिश्नोई पर बड़ी कार्रवाई की . मामले में हरियाणा और राजस्थान में ईडी लगभग एक दर्जन स्थानों पर तलाशी ले रहा है.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

Lawrence Bishnoi ED raid: लॉरेंस बिश्नोई के बाद अब उनके करीबियों पर ED की बड़ी कार्रवाई की है. सुरेंद्र चीकू और उसके सहयोगियों पर हरियाणा पुलिस ने अपहरण,हत्या,रंगदारी,आर्म्स एक्ट के केस दर्ज किए हैं.  बताया जा रहा है NIA भी इसके खिलाफ जांच कर रही है. सुरेंद्र चीकूस के पैसे कमाने का जरिया माइनिंग, अवैध शराब और टोल ये कमाई करते हैं. 


13 ठिकानों पर छापेमारी

राजस्थान और हरियाणा में 13 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. जिन लोगों के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. उन पर खालिस्तानी संगठनों में शामिल होने का आरोप है. सुरेंद्र चीकू लारेंस विश्वोई के साथ काम करते हैं.  हरियाणा पुलिस ने अपहरण, हत्या, रंगदारी, आर्म्स एक्ट के केस दर्ज किए है.


 पीएमएलए के तहत केस 

आपको बता दें, सुरेंद्र चीकू का काम लारेंस विश्वोई के साथ अपराध के जरिए होने वाली कमाई के पैसे को संभालना है. इसमें वें खनन, शराब के बिजनेस में इंवेस्ट करने का काम भी करता है. बिश्नोई गैंग पर खालिस्तानी संगठनों और आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप भी है. इसी वजह से  एनआईए उनके खिलाफ जांच में जुटी हुई है. ईडी ने सुरेंद्र चीकू और लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर पीएमएलए के तहत केस दर्ज किया है. 

calender
05 December 2023, 12:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो