Election 2023: 5 दिसंबर तक पांचों चुनावी राज्यों में भारत सकल्प यात्रा आयोजित न करें- चुनाव आयोग

Election 2023: निर्वाचन आयोग ने केंद्र सराकर को चुनावी राज्यों में विकसित भारत सकल्प यात्रा आयोजित नहीं करने की सलाह दी है, अयोग ने कहा कि विधानसभा राज्यों में पांच दिसंबर तक यात्रा आयोजित नहीं करें....

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Election 2023: निर्वाचन आयोग ने केंद्र सराकर को चुनावी राज्यों में विकसित भारत सकल्प यात्रा आयोजित नहीं करने की सलाह दी है, अयोग ने कहा कि विधानसभा राज्यों में पांच दिसंबर तक यात्रा आयोजित नहीं करें. जिसमें मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम, और तेलंगाना शामिल है, इस सभी राज्यों के चुनाव के परिणाण 3 दिसंबर को आएंगे. 

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, केंद्रीय योजनाओं को उजागर करने के लिए अपने मेगा आउटरीच अभियान पर राजनीतिक विवाद के बाद, सरकार ने गुरुवार को कहा कि 15 नवंबर को शुरू होने वाली विकसित भारत संकल्प यात्रा पांच चुनावी राज्यों में नहीं जाएगी. 

सूचना एवं प्रसारण सचिव अपूर्व चंद्रा ने यहां संवाददाताओं से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि 2.55 लाख ग्राम पंचायतों और शहरी क्षेत्रों में लगभग 18,000 स्थानों पर सरकारी योजनाओं का प्रचार करने वाले वाहनों के लिए 'रथ' शब्द को हटाने का निर्णय लिया गया है. 

चंद्रा ने कहा, "चुनाव वाले राज्यों में जहां आदर्श आचार संहिता लागू है, वहां 'विकित भारत संकल्प यात्रा' शुरू करने की कोई योजना नहीं है। चुनावी राज्यों में आदर्श आचार संहिता हटने पर यात्रा शुरू होगी."

calender
26 October 2023, 10:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो