जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, 5 जवान शहीद

भारतीय सेना के अधिकारी ने मीडिया को बताया कि संयुक्त अभियान के दौरान, राजौरी के कंडी जंगल में आतंकवादियों ने जवाबी कार्रवाई में एक विस्फोटक उपकरण चलाया। एक अधिकारी सहित 4 और सैनिकों के घायल होने के साथ ही सेना के दल के 2 जवान शाहिद हो गए

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, इंटरनेट सेवा बंद

J&K: जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच शुक्रवार सुबह से मुठभेड़ जारी है और दोनों ओर से गोलीबारी की जा रही है। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ में अब तक 5 जवान शहीद हो चुके हैं। सेना ने शुक्रवार को कहा कि राजौरी सेक्टर में चल रहे ऑपरेशन में सुबह गंभीर रूप से घायल तीन जवानों ने इलाज के दौरान अपना दम तोड़ दिया है। इससे पहले सुबह दो जवान शहीद हो गए थे ऑपरेशन अभी भी जारी है। इस बीच, ये भी खबर आ रही है कि राजौरी जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है।

हाल ही में भारतीय सेना के अधिकारी ने मीडिया को बताया था कि संयुक्त अभियान के दौरान, राजौरी के कंडी जंगल में आतंकवादियों ने जवाबी कार्रवाई में एक विस्फोटक उपकरण चलाया। एक अधिकारी सहित 4 और सैनिकों के घायल होने के साथ ही सेना के दल के 2 जवान शाहिद हो गए हैं। आसपास से अतिरिक्त टीमों को मुठभेड़ स्थल के लिए निर्देशित किया गया है। घायल कर्मियों को उधमपुर के कमांड अस्पताल ले जाया गया है। शुरुआती खबरों के मुताबिक इलाके में आतंकियों का एक समूह फंसा हुआ है। आतंकी गुटों के हताहत होने की संभावना है।

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने कहा, दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजभेरा इलाके में गुरुवार को संदिग्ध आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिसमें एक पुलिस कर्मी मामूली रूप से घायल हो गया। "संदिग्ध आतंकवादियों ने गुरुवार शाम को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजभेरा इलाके में सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की। इस घटना में एक पुलिसकर्मी को मामूली चोटें आईं। उसे इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले गुरुवार को सुरक्षाबलों ने बारामूला जिले में हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मार गिराए। उत्तरी कश्मीर में बारामूला जिले के वनिगम पयीन क्रीरी इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर कार्रवाई की गई थी।

calender
05 May 2023, 01:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो