FEMA Case: अनिल अंबानी समक्ष फेमा मामले में प्रवर्तन निदेशालय के सामने हुए पेश

FEMA Case: रिलायंस एडीए समूह के अध्यक्ष अनिल अंबानी ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम के कथित उल्लंघन से जुड़ी जांच के मामले में प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए और अपना बयान दर्ज कराया।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • FEMA Case: अनिल अंबानी समक्ष फेमा मामले में प्रवर्तन निदेशालय के सामने हुए पेश

FEMA Case: उद्योगपति अनिल अंबानी कथित विदेशी मुद्रा नियमों के उल्लंघन मामले में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए। रिलायंस एडीए (अनिल धीरूभाई अंबानी) समूह के अध्यक्ष विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए मुंबई के बैलार्ड एस्टेट क्षेत्र में केंद्रीय एजेंसी के समक्ष पेश हुए। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

जानकारी के अनुसार, 64 साल अनिल अंबानी ने दक्षिण मुंबई स्थित केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी के कार्यालय में अपना बयान दर्ज कराया। सूत्रों ने बताया कि ‘फेमा’ की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज एक नए मामले में अनिल अंबानी का बयान दर्ज किया गया है।

बता दें कि इससे पहले उद्योगपति 2020 में यस बैंक के प्रमोटर राणा कपूर और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के सामने पेश हुए थे।

पिछले साल अगस्त में, आयकर विभाग ने दो स्विस बैंक खातों में रखे गए ₹814 करोड़ रुपये से अधिक अघोषित धन पर कथित तौर पर ₹420 करोड़ की कर चोरी के लिए काला धन विरोधी कानून के तहत अंबानी को नोटिस जारी किया था। हालांकि, बाम्बे हाई कोर्ट ने मार्च में आयकर विभाग के इस कारण बताओ नोटिस पर अंतरिम रोक लगाने का आदेश दिया था।

calender
03 July 2023, 09:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो