Gujarat University violence: वीसी का दावा, विदेशी छात्रों पर हमले के पीछे सिर्फ नमाज नहीं हो सकती वजह

अहमदाबाद के गुजरात विश्वविद्यालय में हिंसा की एक घटना को लेकर वाइस-चान्सेलर की तरफ से कहा गया कि विदेशी छात्रों पर हमले के पीछे सिर्फ नमाज वजह नहीं हो सकती.

JBT Desk
JBT Desk

Gujarat University violence: गुजरात विश्वविद्यालय की कुलपति नीरजा गुप्ता ने कहा कि शनिवार रात विदेशी छात्रों के खिलाफ हिंसा के लिए नमाज ही सिर्फ उकसावे की वजह नहीं हो सकती है.  नीरजा गुप्ता ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि विदेशी छात्रों द्वारा स्थानीय संस्कृति की अनदेखी के वजह से ये घटना हुई होगी. उन्होंने दावा किया कि विदेशी छात्र मांसाहारी भोजन खाते हैं और बचे हुए भोजन को फेंकना गुजरात के शाकाहारी समाज में एक मुद्दा हो सकता है.

क्या था विवाद

शनिवार के दिन अहमदाबाद में गुजरात विश्वविद्यालय में कुछ लोगों ने विदेशी छात्रों पर हमला कर दिया था. विदेशी छात्र रमजान के रात को नमाज अदा कर रहे थे. जिसके बाद कुछ लोकल छात्रों ने इसका विरोध किया. इस घटना में कुछ छात्र घायल हो गए. जिन्हें अस्पताल में भर्ताी कराया गया.  इस हमले में जिन छात्रों पर हमला हुआ वो छात्र  श्रीलंका और ताजिकिस्तान के थे. 

विदेश मंत्रालय की ओर से बयान

अहमदाबाद में गुजरात विश्वविद्यालय में होने वाली घटना को लेकर राज्य सरकार ने अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है. इस मामले को लेकर विश्वविद्यालय की कुलपति का बयान सामने आया है. उनकी तरफ से कहा गया है कि राज्य के 'शाकाहारी समाज' की भावनाओं को देखते हुए विदेशी छात्रों को अपनी आदतों और आचरण को समझने की ज़रूरत है.

calender
19 March 2024, 12:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो