Gujarat Violence : गुजरात के जूनागढ़ में दहगाह के अवैध निर्माण को लेकर भारी बवाल, भीड़ ने किया पुलिस चौकी पर हमला, जमकर पथराव और आगजनी

Gujarat Violence : प्रशासन ने इस दहगाह को लेकर नोटिस दिया था। जिसके चलते बीती रात इसे हटाया जाना था। इसे लेकर विरोध कर रही भीड़ शुक्रवार देर रात को बेकाबू हो उठी। इस मामले में पुलिस के चार जवान जख्मी हो गए।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • भीड़ के हमले में डिप्टी एसपी, महिला पीएसआई समेत पुलिस के 4  जवान भी इस घटना के शिकार हो गए। 

Gujarat Violence : गुजरात के जूनागढ़ में भीड़ ने जबरदस्त बवाल कर दिया। जहां एक दहगाह के अवैध निर्माण को लेकर उद्रवियों ने जमकर आतंक मचाया। सैकड़ों लोगों की भीड़ ने पुलिस चौकी पर भी हमला कर पथराव और आगजनी की । इस घटना के चलते डिप्टी एसपी, महिला पीएसआई और एक पुलिसकर्मी घायल हो गए। इतना ही नहीं गुस्साई भीड़ ने कई गाड़ियां फूंक दी, भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े और लाठीचार्ज करना पड़ा जिससे इलाके में तनाव छाया हुआ है।

डिप्टी एसपी,महिला PSI सहित चार जवान घायल

भीड़ के हमले में डिप्टी एसपी, महिला पीएसआई समेत पुलिस के 4  जवान भी इस घटना के शिकार हो गए। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को आंसू गैंस के गोले दागने पड़े और लाठीचार्ज भी करना पड़ा। इसके साथ ही इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों को तैनात कर दिया गया है।बताया जा रहा है कि इस घटना के चलते पुलिस ने 10 लोगों को अपनी हिरासत में ले लिया है। 

क्या था पूरा मामला?

जूनागढ़ के उपरकोट एक्सटेंशन में एक दरगाह को अवैध निर्माण का नोटिस दिया गया था। जिसके चलते लोग प्रशासन के खिलाफ विरोध करने लगे। शुक्रवार की दरमियानी रात लोगों का गुस्सा बेकाबू हो गया। जिसके बाद जूनागढ़ की सड़कों पर सैकड़ों लोगों की भीड़ ने पुलिस चौकी पर हमला कर जमकर बवाल कर दिया। इस हमले में पुलिस के चार जवान घायल हो गए जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

calender
17 June 2023, 09:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो