सूरत के हीरा कारोबारी ने बागेश्वर सरकार को दी चुनौती कहा- पैकेट में रखे हीरों की संख्या बता पाएंगे तो...

बागेश्वर सरकार को सूरत के एक व्यापारी ने चुनौती दिया है। साथ ही प्रत्येक जिले में कलेक्टर को बाबा के दिव्य दरबार की स्वीकृत रद्द करने के लिए आवेदन भी देने की बात कही है। उन्होंने आगे कहा कि वे 22 मई  को इसके लिए सड़क पर विरोध प्रदर्शन भी करेंगे। 

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री कुछ ही दिनों में गुजरात के अहमदाबाद ,सूरत और राजकोट में अपना दिव्य दरबार लगाने जा रहे हैं। उनके इसी दौरे के चलते दिव्य दरबार का विरोध देखने को मिल रहा है। दरअसल, सूरत के हीरा व्यापारी ने बाबा को चुनौती देते हुए कहा है कि अगर बाबा के दिव्य दरबार में आमंत्रित किया जाएगा तो मै पॉलिश किए हुए  हीरों का एक पैकेट ले जाऊंगा और अगर वह बता देंगे  कि इस पैकेट में कितने हीरे पॉलिश किए हुए हैं तो मैं  उस हीरों के पैकेट को उनके चरणों में अर्पित कर दूंगा, और उनके दैवीय शक्ति को भी स्वीकार कर लुंगा।

बागेश्वर बाबा के दिव्य दरबार का करेंगे विरोध

हीरा व्यापारी ने आगे कहा कि वह 22 तारीख को गुजरात में दिव्य दरबार का विरोध करने जा रहे हैं। आपको बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार 26 व 27 मई को सूरत में होने वाला है। वही बाबा को चुनौती देने वाले व्यापारी ने कहा कि इस दरबार में चमत्कार, अंधविश्वास और उनकी दैवीय शक्ति के बारे में बताया जाता है जिसका वह खुलकर विरोध करने जा रहे है। व्यापारी ने बाबा की कार्यक्रम रद्द करने की मांग व्यापारी ने कहा कि बागेश्वर बाबा के दिव्य दरबार में लाखों की संख्या में लोग आते है और सरकार भी उन्हें प्रोत्साहित कर रही है, लेकिन हम सरकार को बाबा के दिव्य दरबार को रद्द करने के लिए पत्र लिखने जा रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि गुजरात के लोगों ने ऐसे अंध विश्वासों और दैवीय चमत्कारों को न कभी स्वीकार किया है न कभी करेंगे। पहले धबूंड़ी मां के नाम की भी खूब चर्चा होती थी लेकिन आज गुजरात की जनता ने उनकी निंदा करते हैं। हीरा व्यापारी ने कहा कि गुजरात के नागरिक जलाराम और बापा सीताराम जैसे संतों को अपना आदर्श संत मानते है, क्योंकि उनको ऐसे दरबार और चमत्कार की कभी आवश्यकता नहीं पड़ी।  

calender
19 May 2023, 01:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो