दिल्ली-एनसीआर में गिरे ओले, पहाड़ों पर बर्फबारी, जानिए कैसा रहेगा आज मौसम

Weather News: दिल्ली से लेकर उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश हो रही है. पहाड़ी राज्यों में वर्षा के साथ बर्फबारी हो रही है, जिसका असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Weather Update: राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश के बाद ठंड एक बार फिर बढ़ गई है. रविवार को राजधानी के कुछ इलाकों में बारिश हुई, वहीं एनसीआर के कई इलाकों में ओलावृष्टि हुई, तेज तफ्तार से हवा चली और बारिश भी हुई. दूसरी ओर पहाड़ी राज्यों में बारिश के साथ बर्फबारी का सिलसिला जारी है. बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग ने मौसम को लेकर चेतावनी दी है. आईएमडी के मुताबिक पहाड़ी राज्यों में सप्ताह भर ऐसा ही मौसम रहने वाला है.

दिल्ली में हुई ओलावृष्टि

दिल्ली-एनसीआर में बीते दो दिनों से बादल छाए हुए हैं और ठंडी हवा भी चल रही है. रविवार की सुबह भी हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में सप्ताहभर सुबह-शाम की ठंडी अभी बनी रहेगी. दिन में धूप निकलने पर राहत मिलेगी, लेकिन तेज हवा चलने पर अधिकतम तापमान बढ़ सकता है. दिल्ली में बारिश होने से एक्यूआई रविवार को रात 10 बजे 138 दर्ज किया गया. जो मध्यम श्रेणी में आता है.

पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी

पंजाब के बठिंडा में तेज हवा के साथ ओलावृष्टि जिले में गेहूं की फसल प्रभावित हुई. गेहूं की फसल का 20 से 100 टन तक नुकसान हुआ. वहीं जम्मू-कश्मीर में दो दिनों से बारिश के साथ हिमपात में 5 महिलाओं की मौत हो गई. जबकि 3 मजदूर समेत 5 लोग नदी-नालों में बह गए. पालता लोगों की तलाश जारी है. अगले छह दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. हिमाचल प्रदेश में 1 मार्च से ही वर्षा-हिमपात ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. उत्तराखंड के कई हिस्सों में बर्फबारी हो रही है. जिससे तापमान में गिरवाट दर्ज की गई.

उत्तराखंड में लैंडस्लाइड

उत्तराखंड में दो दिनों से मौसम बिगड़ हुआ है. रविवार को भी बारिश हुई. राज्य में लगातार तेज बारिश से लैंस्लाइड भी हुआ है. बारिश के की वजह से कई हाइवे और सड़कों पर यातायात बाधित हो गया है. चमोली जिले में ऋषिकेष-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग में पागलनाला के पास पहाड़ों से टूटकर बड़े-बड़ पत्थर आ गए. इसके कारण वाहनों की आवाजाही बंद हो गई.

calender
04 March 2024, 06:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो