उत्तर भारत में आज बारिश के साथ गिरेंगे ओले, मार्च में क्या जारी रहेगा सर्दी का सितम?

Weather News: मौसम विभाग ने चेतावनी दी कि आज उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है. वहीं पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी हो सकती है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Weather Update : बिहार, दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में अब हल्की ठंड पड़ रही है. दिल्ली-एनसीआर तक मौसम एक बार करवट लेने वाला है. पहाड़ों में बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी होने की संभावना है. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ और यूपी के कुछ हिस्सों में मंगलवार 27 फरवरी को बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं बिहार, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में गरज के साथ ओले भी गिर सकते हैं.

दिल्ली-एनसीआर का मौसम अपडेट

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में मंगलवार को बादल छाए रहेंगे और न्यूनततन तापमान में 2 डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है. आईएमडी ने बताया कि दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के क्षेत्रों में हल्की बारिश होने के आसार हैं. लेकिन दिन में धूप आंख मिचोली खेलती नजर आएगी. दिल्ली-एनसीआर के लोगों ने सर्दी से राहत मिलती दिख रही है. ऐसा माना जा रहा है कि दिल्ली में सर्दी का आखिरी पड़ाव है और मार्च की शुरुआत में ठंड पूरी तरह खत्म हो सकती है.

देशभर में कैसा रहेगा मौसम

स्काईमेट के अनुसार 27 फरवरी को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ बर्फबारी का अनुमान है. पश्चिमी विक्षोभ के वजह से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में कई स्थानों पर बारिश और बर्फबारी 1 से 4 मार्च तक हो सकती है. बिहार में ठंड होने को है, लेकिन बारिश होने से सर्दी फिर से बढ़ सकती है. आईएमडी ने बताया कि आज पटना सहित दक्षिणी-मध्य और दक्षिण-पश्चिमी हिस्सों के जिलों में हल्की बारिश की संभावना है.

calender
27 February 2024, 06:54 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो