UP राज्यसभा चुनाव में सपा के साथ होगा खेला? डिनर में नहीं पहुंचे 8 विधायक; पार्टी को सता रहा क्रॉस वोटिंग का डर

UP Rajya Sabha elections: उत्तर प्रदेश में 27 फरवरी को राज्यसभा की 10 सीटों के लिए चुनाव होने हैं. ऐसे में अखिलेश यादव के आठ विधायक उनकी डिनर पार्टी में नहीं पहुंचे हैं. इसको लेकर आशंका जताई जा रही हैें कि ये विधायक कहीं क्रॉस वोटिंग न कर दें.

Pankaj Soni
Pankaj Soni

UP Rajya Sabha elections: समाजवादी पार्टी की डिनर पार्टी में सपा के आठ विधायकों के नहीं पहुंचने से पार्टी के अंदर हलचल मच गई है. अब सपा को राज्यसभा चुनाव में इन आठ विधायकों के द्वारा क्रॉस वोटिंग का डर सताने लगा है. उत्तर प्रदेश में 27 फरवरी को राज्यसभा की 10 सीटों के लिए चुनाव होने हैं. इससे पहले समाजवादी पार्टी के खेमे में हलचल शुरू हो गई है.

सपा ने वोटिंग की पूर्व संध्या पर अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई थी और उनके लिए डिनर आयोजित किया था. लेकिन इस बैठक में सपा के 8 विधायक नहीं पहुंचे. 

कौन सपा विधायक डिनर पार्टी में नहीं पहुंचे

चायल विधायक पूजा पाल, गौरीगंज विधायक राकेश प्रताप सिंह, गोसाईगंज विधायक अभय सिंह, अमेठी विधायक महाराजी देवी, कालपी विधायक विनोद चतुर्वेदी, ऊंचाहार विधायक मनोज पांडेय, सिराथू विधायक पल्लवी पटेल और अंबेडकरनगर विधायक राकेश पांडेय सपा की बैठक और डिनर में शामिल नहीं हुए हैं. इसके बाद से पार्टी के आवा अधिकारी चिंतित हैं. 

सपा को सता रहा क्रॉस वोटिंग का डर

समाजवादी पार्टी की बैठक और डिनर में 8 विधायकों के नहीं आने के बाद से सपा को राज्यसभा चुनाव में इनके क्रॉस वोटिंग करने का डर सताने लगा है. अगर सपा के 8 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग कर दी तो समाजवादी पार्टी का खेल बिगड़ सकता है. क्योंकि सपा को अपना तीसरा उम्मीदवार जिताने के लिए तीन वोट अभी कम पड़ रहे थे, जिनका जुगाड़ करने के लिए अखिलेश यादव और नरेश उत्तम पटेल ने राजा भैया और निर्दलियों से बात की थी. ऐसे में अगर सपा के 7 विधायक क्रॉस वोटिंग करते हैं तो उसके दो ही उम्मीदवार राज्यसभा के लिए चुने जाएंगे.

पल्लवी पटेल चल रही हैं खफा

आपको बता दें कि अपना दल (कमेरावादी) पार्टी की नेता पल्लवी पटेल समाजवादी पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ी थीं. उन्होंने जया बच्चन को राज्यसभा भेजने का विरोध जताया था और राज्यसभा चुनाव में वोट नहीं करने के लिए कहा था.

calender
26 February 2024, 09:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो