Happy Father's day 2023: अपने पिता को फादर्स डे के मौके पर कैसे कराएं स्पेशल फील

Happy Fathers day 2023: भारत में हर साल जून के भारत में जून के तीसरे रविवार को फादर्स डे मनाया जाता है। 2023 में फादर्स डे 18 जून को मनाया जाएगा

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Happy Fathers day 2023: हर साल जून के माह के तीसरे रविवार यानी संडे को दुनिया भर में फादर्स- डे ( Father's day) मनाया जाता है। इस बार यह दिवस 18 जून को मनाया जा रहा हैं। फादर्स डे दुनिया के हर एक पिता को समर्पित होता है। इस दिन बच्चे अपने पापा को स्पेशल फील करवाने के लिए बहुत कुछ करते है। लेकिन आज हम आपको कुछ नया बताएंगे जिन्हे आप करके अपने पापा को एक अलग खुशी देंगे। जिसे वे देखकर खुश हो जाएंगे। 

एक पिता अपने बच्चे के लिए काफी कुछ सोचता है कोई भी पिता अपने बच्चे के बारे में बुरा नहीं चाहता है वे हमेशा उसकी भलाई के बारे में ही सोचेगा कि मेरा बेटा ऐसा हो जाए वैसा हो जाए। पिता परिवार का मुखिया होने के कारण हर पिता के कंधे पर घर से लेकर बच्चे की जिम्मेदारी होती है। एक पिता की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होती है। 

ऐसे में सभी बच्चों की जिम्मेदारी होती है कि वो अफने पापा को एक दिन स्पेशल फील जरूर कराए। अगर आप भी अपने पिता जी को स्पेशल फील करना चाहते है तो अब हम आपको कुछ ऐसी तरकीब बताएंगे जिन्हे आप फॉलो करके अपने पापा का दिल जीत सकते है।

 
क्यों मनाया जाता है फादर्स डे ?


विश्व भर में लोग फादर्स डे को पिता को धन्यवाद देने, अभिवानद करने के अवसर के रूप में इस दिन को मनाते हैं। इस दिन बच्चे अपने पिता को उनका सबसे लोकप्रिय तोहता देते हैं और उन्हें स्पेशल फील करने की कोशिश करते है। फादर्स डे सबसे पहले पश्चिम वर्जीनिया के फेयरमोंट में 5 जुलाई 1908 को मनाया गया था।

calender
17 June 2023, 07:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो