हरियाणा बोर्ड एग्जाम में किया जा रहा नकल, दीवारों पर चढ़कर स्टूडेंट घुस रहे विद्यालय के अंदर

Haryana: हरियाणा बोर्ड एग्जाम में विद्यार्थियों के द्वारा परीक्षा केंद्रों में नकल करने की खबर सामने आ रही है, वहीं नकल करने के लिए लोग स्कूल के अंदर दीवारों की मदद से प्रवेश कर रहे हैं.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • हरियाणा बोर्ड ने विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड जारी करने से पहले ही कई तरह के आदेश दिए थे.
  • लोग बांस की सहायता से स्कूल की दीवारों पर चढ़कर पर्ची पहुंचाने का काम कर रहे हैं.

Haryana: देश के अंदर जब भी किसी तरह का एग्जाम होता है. तो सरकार की तरफ से नकल को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन को तैनात कर दिया जाता है. इसके बावजूद भी सुरक्षा में चूक हो जाती है, और नकल करने में लोग सफल हो जाते हैं. दरअसल हरियाणा में इसी तरह का एक नजारा देखने को मिल रहा है.जहां विद्यार्थी दीवारों पर चढ़कर नकल कराने की कोशिश कर रहे हैं. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहा है. इतना ही नहीं लोगों को उनकी जान की थोड़ी भी चिन्ता नहीं है. वहीं ये पूरा नजारा हरियाणा के नूंह का है.

सीनियर सेकेंडरी स्‍कूल

हरियणा के नूंह जिले के यासीन मेव सीनियर सेकेंडरी स्‍कूल के साथ तावडू शहर के चंद्रावती स्‍कूल में बोर्ड परिक्षाओं के दरमियान लोग नकल करते नजर आ रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक स्कूल की दीवारों पर अभ्यार्थी पर्चियां लेकर चढ़ रहे हैं. जबकि स्कूल का मेन गेट बंद है, फिर भी लोग बांस की सहायता से स्कूल की दीवारों पर चढ़कर पर्ची पहुंचाने का काम कर रहे हैं. इतना ही नहीं कुछ लोग स्कूल के नीचे बांसों को पकड़कर खड़े हैं. इसके साथ ही परीक्षा केंद्रों पर पेपर लीक की खबर भी मिल रही है.

एडमिट कार्ड जारी किया गया था

हरियाणा बोर्ड ने विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड जारी करने से पहले ही कई तरह के आदेश दिए थे. जिसके अनुसार सभी परीक्षार्थियों को अपने विद्यालय में नियम का पालन करना जरूरी था. एडमिट कार्ड लेकर ही वह परीक्षा में बैठ पा रहे हैं, बता दें कि,10वीं कक्षा व 12वीं कक्षा की परीक्षाएं बीते 27 फरवरी 2024 से शुरू हो चुकी है. वहीं हरियाणा राज्य में सभी विद्यार्थियों के लिए परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्र भी बना दिए गए थे. जिनकी संख्या 1484 है. 

calender
06 March 2024, 09:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो