Holi 2024: नेताओं पर चढ़ा होली का रंग, देखिए किसने कैसे मनाया रंगो का त्योहार

Holi 2024: होली को रंगों का त्योहार कहा जाता है और इसे लेकर देशभर में उत्साह देखने को मिल रहा है. होलिका दहन के बाद आज लोग होली का जश्न मनाया जा रहा है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Holi 2024: देशभर में हर कोई होली का त्योहार मना रहा है. होली को प्यार बांटने का त्योहार माना जाता है, देश में हर कोई अपने तरीके से होली सेलिब्रेट कर रहा है. एक तरफ बॉलीवुड में हर कोई रंगो से खोलता नजर आ रहा है तो इसमें हमारे राजनेता भी कम नहीं हैं. नेताओं ने अपने अपने घरों पर होली का त्योहार मनाया. आपको दिखाते हैं राजनेताओं ने किस तरह से इस त्योहार को मनाया. 

पीएम मोदी ने दी बधाई

रंगों के इस पर्व के मौके पर हर कोई एक दूसरे को बधाई दे रहा है, इसी कड़ी में पीएम ने भी देशवासियों को होली की शुभकानाएं भे हैं. पीएम ने कहा कि ''देश के मेरे सभी परिवारजनों को होली की अनेकानेक शुभकामनाएं. स्नेह और सद्भाव के रंगों से सजा यह पारंपरिक पर्व आप सभी के जीवन में नई ऊर्जा और नया उत्साह लेकर आए. वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में अपने घर पर लोगों के साथ रंगो का त्योहार मनाया. 

राजनाथ सिंह ने खेली होली 

वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी सबके लिए एक संदेश देते हुए कहा, ''मैं होली के अवसर पर सभी नागरिकों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं...''रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली में अपने आवास पर होली मनाई. 

वहीं, लालू यादव के परिवार की कुछ खूवसूरत तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें वो अपने परिवार के साथ होली मनाते नजर आ रहे हैं. इसमें देका जा सकता है कि पूरा परिवार एक साथ है. 

पुष्कर सिंह धामी ने खेली होली 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में अपने परिवार और समर्थकों के साथ होली मनाई. इस दौरान वो क्षेत्रीय लोक गीत पर डांस करते हुए नजर आए. 

सुक्खू का डांस 

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शिमला में होली समारोह के दौरान लोगों के साथ डांस किया. उन्होंने कहा कि "जो हुआ सो हुआ, अब सरकार काम कर रही है और आइए राज्य के भविष्य पर ध्यान केंद्रित करें. हमें 2032 तक हिमाचल प्रदेश को सबसे समृद्ध राज्य बनाना है. लोग सब जानते हैं."

रंग में रंगे भजनलाल शर्मा 

होली के मौके पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा, "लोग बड़े उत्साह और खुशी के साथ रंगों का त्योहार होली मना रहे हैं. मैं सभी को अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं. 4 जून को भी होली मनाई जाएगी."

अनुराग ठाकुर ने मनाई होली

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "मैं रंगों के इस त्योहार होली पर देश के लोगों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं. मैं सभी से आशीर्वाद बनाए रखने की अपील करता हूं. पिछले 10 सालों में देश नई ऊंचाइयों पर पहुंचा है, मुझे लगता है कि पूरे देश में एक ही संदेश है, अब की बार 400 पार. टिकटों का आवंटन उम्मीदवारों की जीत के आधार पर किया गया है. मैं उन सभी को बधाई देना चाहता हूं जिन्हें टिकट मिला है. 

calender
25 March 2024, 02:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो