Kasganj Accident : देखते ही देखते काल के गाल में समा गईं 24 जिंदगियां; हादसा बना दर्द की दास्तां

Kasganj Accident : कासगंज जिले के थाना दरियावगंज-पटियाली मार्ग पर टैक्टर-ट्रॉली के तालाब में गिरने से 24 लोगों की मौत हो गई. जिन लोगों ने इस मौत के मंजर को देखा वो हैरान रह गया.

JBT Desk
JBT Desk

शनिवार को कासगंज जिले के थाना दरियावगंज-पटियाली मार्ग पर ग्राम गरहाई के पास हुए ट्रैक्टर ट्रॉली हादसे में मृतकों की संख्या 24 बताई जा रही है. ट्रैक्टर-ट्रॉली में 54 लोग सवार थे. इनमें सबसे ज्यादा एटा जिले के थाना जैथरा के गांव कसा के 46 लोग मौजूद थे. ये सभी कादरगंज घाट पर गंगा स्नान के लिए जा रहे थे. हादसे के बाद गांव में कोहराम मचा हुआ है.

उत्तर प्रदेश के एटा जिले के नगला कसा गांव में सूरज उगने के पहले से दिन निकलने तक महिलाएं मंगल गीत गा रहा थीं. जयकारे...लगाए जा रहे थे, लेकिन कुछ समय बाद ही खुशी चीख- पुकार और मातम में बदल गई. क्योंकि इस गांव पर एक दम से दुखों के पहाड़ा टूट पड़ा था. करीब 50 परिवार और 300 लोगों की आबादी वाले इस गांव में जैसे ही लोगों के मौत की खबर आई गांव में मौजूद लोग विलख पड़े. महिलाएं दहाड़े मारकर चीखने लगां. इन चीखों की गूंज गांव के बाहर तक सुनाई दजेनाी लगी. अभी भी गांव का नजारा गमगीत है लोग मातम में हैं.  

मातम में बदल गईं खुशियां

वजह है, कासगंज जिले में ट्रैक्टर ट्रॉली के तालाब में गिरने से हुए हादसे में 24 लोगों की मौत. इस ट्रैक्टर-ट्रॉली में 54 लोग सवार थे और 46 लोग कसा गांव के रहने वाले थे. शनिवार सुबह अधिकतर घरों के लोग गंगा में डुबकी लगाने जाने के लिए तैयारी कर रहे थे. महिलाएं ढ़ोल और मंजीरों के साथ मंगल गीत गा रहीं थीं. उनको इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि उनके साथ बहुत बड़ी अनहोनी होने वाली है. गंगा नहाने जाने के लिए टैक्टर-ट्ऱॉली पर महिलाएं, पुरुष बच्चे सवार हुए थे. इसके बाद अब ट्रॉली आगे बढ़ती है. 


54 श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में गिरी, 24 की मौत

श्रद्धालुओं को लेकर जा रहा टैक्टर साढ़े 10 बजे जैसे ही कासगंज की पटियाली तहसील के दरियावगंज मार्ग पर पहुंचा तभी बड़ा हादसा हो गया. अचानक 54 श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर सड़क किनारे तालाब में गिर गई. गहरे और दलदलनुमा तालाब में ट्रैक्टर धंसता चला जा रहा था. उसमे सवार लोग बचने के लिए छटपटा रहे थे. काल के गाल में 24 लोग दम तोड़ देते हैं. कई लोग घायल हुए, जिनको इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. ये खबर जैसे ही मृतकों के गांव में पहुंची वहीं मातम फैल गया. 

फोन बजता गया और मृतकों की संख्या बढ़ती गई

घटना के बाद जैसे-जैसे लोग एक दूसरे को घटना के बारे में फोन कर जानकारी मांग रहे थे, तभी एक-एक कर मृतकों की संख्या बढ़ने लगी. पल-पल बढ़ती मृतकों की संख्या को सुन गांव वालों के दिल बैठने लगे. गांव के पुरुष आनन-फानन में घटनास्थल की ओर निकल पड़े. 

ड्राइवर की लापरवाही के चलते हुआ हादसा

अलीगढ़ रेंज के कमिश्नर शलभ माथुर ने मीडिया से कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है चालक दूसरे वाहन से आगे निकलने की कोशिश कर रहा था, जिसके चलते यह हादसा हुआ है. हादसे में 7 बच्चों समेत कुल 24 लोगों की मौत हुई है. लगभग 15 से 20 लोग घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसा ट्रैक्टर चालक की लापरवाही के चलते हुआ है. शुरुआती जांच में हमें ऐसा पता चल रहा है. 

calender
24 February 2024, 10:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो