Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले दिल्ली में हाई अलर्ट, चाक-चौबंद की सुरक्षा व्यवस्था

Delhi News: आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर पीएम मोदी ने लोगों से 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान में भाग लेने की अपील की है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Independence Day 2023: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश के लोगों से 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा आंदोलन में भाग लेने का आग्रह किया है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत का ध्वज स्वतंत्रता और राष्ट्रीय एकता की भावना का प्रतीक है. इस बीच स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए है. 

दिल्ली पुलिस ने राजधानी में सुरक्षा बढ़ा दी है. लाल किला और राजघाट के अलावा अन्य स्थानों पर पुलिस गश्त और निगरानी कर रहे हैं. राजधानी में अलर्ट पर है. वहीं लाल किले पर विभिन्न सशस्त्र बलों की टुकड़ियों ने फुल ड्रेस रिहर्सल की है.

बता दें कि आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर पीएम मोदी ने देश के लोगों से 13 से 15 अगस्त तक 'हर घर तिरंगा' आंदोलन में भाग लेने की अपील की है. प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत का ध्वज स्वतंत्रता और राष्ट्रीय एकता की भावना का प्रतीक है. साथ ही लोगों से 'हर घर तिरंगा' की वेबसाइट पर तिरंगे के साथ अपनी फोटो अपलोड करने का भी आग्रह किया है.

समारोह में 1800 विशेष अतिथि शामिल होंगे

स्वतंत्रता दिवस, 15 अगस्त पर लाल किले पर होने वाले ध्वजारोहण समारोह देश भर के लगभग 1800 विशेष अतिथि शामिल होंगे. जिसमें देश के गांवों के सरपंच, किसान, नर्स, शिक्षक, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता स्कूल शिक्षक समेत कई अन्य क्षेत्रों से जुड़े हुए लोगों को समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है.

calender
13 August 2023, 09:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो