India-Canada: ओवैसी ने कनाडा विवाद पर संसद में चर्चा की उठाई मांग, जानिए क्या कुछ कहा 

शुक्रवार को संसद के विशेष सत्र का आखिरी दिन है ऐसे में ओवैसी चाहते हैं कि भारत और कनाडा के बीच चल रहे विवाद के मुद्दे पर सदन में चर्चा की जाए. 

Akshay Singh
Akshay Singh

India-Canada: बीते दो दिनों से भारत और कनाडा के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है. इन दिनों संसद का विशेष सत्र भी चल रहा है. ऐसे में जहां एक ओर विशेष सत्र की बात हो रही हौ तो वहीं दूसरी तरफ कनाडा विवाद पर भी लोगों की नजर है. AIMIM प्रमुख असद्दुद्दीन ओवैसी ने इस मसले पर संसद के मौजूदा सत्र में चर्चा की मांग की है. बत दें कि कल यानी शुक्रवार को संसद के विशेष सत्र का आखिरी दिन है ऐसे में ओवैसी चाहते हैं कि भारत और कनाडा के बीच चल रहे विवाद के मुद्दे पर सदन में चर्चा की जाए. 

ओवैसी ने कहा कि मैं सरकार से मांग करता हुं कि वह कनाडा के मुद्दे पर सदन में चर्चा कराए. बता दें कि इस विवाद की शुरुआत तब हुई जब कनाडा की ट्रूडो सरकार ने निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंट के शामिल होने की संभावना के बल पर भारत सरकार पर प्रश्नचिन्ह लगा दिए थे. इसी के साथ ही कनाडा सरकार ने एक भारतीय अधिकारी को भी निष्कासित कर दिया था. 

इसके बाद से ही दोनों देशों के बीच विवाद बढ़ गया. भारत के विदेश मंत्रालय ने कनाडाई राजनयिक को तलब किया और 5 दिनों के अंदर देश छोड़ने का आदेश सुना दिया. इन्हीं सबके बीच भारत ने कनाडा यात्रा करने वाले यात्रियों को अत्यधिक सावधानी बरतने का परामर्श जारी कर दिया. इस सबंध में सरकार ने कनाडा से भारत की यात्रा के लिए आने वाले लोगों के लिए भी वीजा कैंसल कर दिया. 

calender
21 September 2023, 09:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो