Bageshwar Dham: पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ उत्तर प्रदेश में दर्ज होगा केस, जानिए क्या है पूरा मामला?

Bageshwar Dham: अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री एक बार फिर मुश्किलों में फंस सकते हैं. दरअसल उत्तर प्रदेश के मथुरा में लंकेश भक्त मंडल उनके खिलाफ मानहानि का केस करेगा.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Bageshwar Dham: अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री एक बार फिर मुश्किलों में फंस सकते हैं. दरअसल उत्तर प्रदेश के मथुरा में लंकेश भक्त मंडल उनके खिलाफ मानहानि का केस करेगा. बुधवार को वृंदावन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने रावण की जाति को लेकर टिप्पणी की गई थी.

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर द्वारा दिए गए बयान को लेकर लंकेश भक्त मंडल की आपातकालीन बैठक गोविंद नगर स्थित सारस्वत धर्मशाला में हुई. बैठक में कहा गया कि कुछ दिनों से चर्चा में आए धीरेंद्र शास्त्री अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं. उन्होंने प्रकांड विद्वान रावण को समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की जाति का बता दिया है.

'मानसिक संतुलन खो बैठे है धीरेंद्र शास्त्री'

बैठक के दौरान लंकेश भक्त मंडल ने कहा कि धर्म के नाम पर महान प्रकांड विद्वान रावण को अपमानित नहीं किया जा सकता है. बैठक में इस मामले को लेकर मानहानि का मामला दाखिल करने का फैसला लिया गया. लंकेश भक्त मंडल के संयोजक ओमवीर सारस्वत ने कहा कि धीरेंद्र शास्त्री अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं. उन्होंने प्रकांड विद्वान रावण को सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की जाति का बता दिया है. भगवान राम ने रावण की विद्वता को मानते हुए लंका पर विजय प्राप्ति के लिए रावण से भगवान भोलेनाथ की पूजा कराई तभी से वह स्थान रामेश्वरम के नाम से जाना जाता है.

'भगवान राम का भी किया अपमान'

धीरेंद्र शास्त्री द्वारा दिए गए बयान पर ओमवीर सारस्वत ने आगे कहा कि लंका पर विजय के बाद भगवान राम ने रावण से लक्ष्मण को राजनीत की शिक्षा दिलाई. लेकिन रावण के यजमान रहे भगवान राम का भी धीरेंद्र शास्त्री ने अपमानित किया है. वहीं धीरेंद्र शास्त्री को धर्म के व्यवसाई बताते हुए उन्होंने कहा कि दस से पंद्रह लाख रुपये लेकर प्रवचन करने वाले व्यक्ति कभी भगवान के भक्त और संत नहीं हो सकते हैं. 

calender
21 September 2023, 09:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो