India Daily ने जारी किया मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा Opinion Poll, जानिए किस पार्टी की कैसी है हालत?

India Daily Opinion Poll: आने वाले दिनों में देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. ऐसे में चुनाव से पहले इंडिया डेली लाइव ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

India Daily Opinion Poll: आने वाले दिनों में देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. ऐसे में चुनाव से पहले इंडिया डेली लाइव ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का सबसा बड़ा ओपिनियन पोल जारी किया है. इंडिया डेली लाइव ने यह ओपिनियन पोल अपने रिपोर्टर्स और स्ट्रिंगर्स को ग्राउंड ज़ीरो पर उतारकर किया है. जिसके बाद ये आँकड़े तैयार किए गए हैं.

                                             मध्य प्रदेश का ओपिनियन पोल

मालवा रीजन-

इंडिया डेली के ओपिनियन पोल के मुताबिक़ मध्य प्रदेश के मालवा रीजन में भारतीय जनता पार्टी 2018 के चुनाव के मुक़ाबले बाज़ी मारती नज़र आ रही है. डालिए आँकड़ों पर नजर.

मध्य प्रदेश का ओपिनियन पोल
मध्य प्रदेश का ओपिनियन पोल

निमाड़ रीजन-

निमाड़ रीजन की बात करें तो यहाँ पर कांग्रेस भाजपा पर भारी पड़ती नज़र आ रही है. 2018 के चुनाव के मुक़ाबले यहाँ कांग्रेस मज़बूत हालत में है. देखिए आँकड़े.

निमाड़
निमाड़

 

बघेलखंड रीजन-

बघेलखंड रीजन की बात करें तो यहाँ पर कांग्रेस बाजी मारती हुई नजर आ रही हैं. साल 2018 के मुताबिक कांग्रेस के हालत काफी मजबूत हैं. देखिए य़े हैं आकड़े. 

बघेलखंड
बघेलखंड

भोपाल रीजन-

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल रीजन की बात तो भाजपा मजबूत नजर रही हैं. जिसमें साल 2018 के मुताबिक भाजपा बढ़त के साथ दिखाई दे रही है. देखिए आकड़ें..

भोपाल
भोपाल

चंबल रीजन-

चंबल रीजन की बात करें तो यहां पर कांग्रेस पार्टी भाजपा पर भारी पड़ती दिखाई दे रही है. साल 2018 के मुताबिक चुनाव के कांग्रेस के हालत मजबूत थे. देखिए आकड़ें

चंबल
चंबल

महाकौशल रीजन-

महाकौशल रीजन की बात करें तो यहां पर साल 2018 के जैसे ही हालत नजर आ रहें हैं. देखिए आकड़ें.

महाकौशल
महाकौशल

किस पार्टी को कितने सीट?

मध्य प्रदेश में कुल 230 सीटें है, जिसमें इंडिया डेली लाइव ने अपना ओपिनियन पोल जारी किया है. जिसमें भाजपा की सरकार बनती हुई नजर आ रही है तो आइए चुनाव से पहले देखते हैं किस किस पार्टी को किसने सीट मिल रही है?

मध्य प्रदेश चुनाव में जीत
मध्य प्रदेश चुनाव में जीत

मध्य प्रदेश में पसंदीदा मुख्यमंत्री कौन?

इंडिया डेली लाइव में देखिए की मध्य प्रदेश में पसंदीदा मुख्यमंत्री कौन है और किसे कितने प्रतिशत पसंद किया है. जिसमें चार मुख्यमंत्री हैं.

मध्य प्रदेश में पसंदीदा मुख्यमंत्री
मध्य प्रदेश में पसंदीदा मुख्यमंत्री

 

calender
04 November 2023, 03:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो