Mizoram Election 2023: चुनाव से पहले मिजोरम दौरे पर जाएंगे राजनाथ सिंह, बैठकों को करेंगे संबोधित

Mizoram Election 2023: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सात नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के सिलसिले में प्रचार करने के लिए बुधवार को मिजोरम के दौरे पर रहेंगे.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Mizoram Election 2023: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 7 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के सिलसिले में प्रचार के लिए बुधवार को मिजोरम के दौरे पर रहेंगे. भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी. मिजोरम में 7 नवंबर को चुनाव हैं. इस संबंध में बीजेपी ने भी जीत का दावा किया है. किरण रिजिजू ने कहा कि इस बार मिजोरम में बीजेपी को ज्यादा सीटें मिलेंगी.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्य प्रवक्ता एफ लालरेमसांगी ने एजेंसी को बताया कि सिंह बांग्लादेश की सीमा से लगे मिजोरम के पश्चिमी हिस्से में ममित और दक्षिण में त्रिपुरा और सइहा में सार्वजनिक बैठकों को संबोधित करेंगे. 

40 सीटों पर होगा चुनाव 

मिजोरम में 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव होने हैं. यहां क्षेत्रीय पार्टियां सक्रिय हैं और उम्मीदवारों की घोषणाओं का दौर भी जारी है. इस बीच, एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने 174 उम्मीदवारों की संपत्ति, आपराधिक रिकॉर्ड और पुरुष-महिला अनुपात का आकलन किया है.

मिजोरम में 7 नवंबर को चुनाव हैं. इस संबंध में बीजेपी ने भी जीत का दावा किया है. समाचार एजेंसी से बात करते हुए किरण रिजिजू ने कहा कि 'इस बार मिजोरम में बीजेपी को ज्यादा सीटें मिलेंगी. उन्होंने कहा कि 'अगर राज्य में बीजेपी सत्ता में आती है तो केंद्र के साथ-साथ राज्य में भी हमारी डबल इंजन की सरकार होगी.' केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस मिजोरम में कोई सीट नहीं जीतेगी.. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एकमात्र ऐसे नेता हैं जो उत्तर-पूर्व की चिंता करते हैं और इसे बदलना चाहते हैं. मिजोरम के लोग इस बात को भली-भांति समझते हैं.

calender
01 November 2023, 08:24 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो