India vs Bharat: शशि थरूर ने दी विपक्षी गठबंधन को नाम बदलने की सलाह, INDIA के स्थान पर BHARAT का दिया सुझाव

शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि हम खुद को अलायंस फॉर Betterment Harmony And Responsible Advancement for Tomorrow यानी BHARAT कह सकते हैं.

Akshay Singh
Akshay Singh

India vs Bharat: India बनाम भारत को लेकर शुरू हुई बहस थमने का नाम नहीं ले रही है. माना जा रहा है जा है कि 18 सितंबर से शुरू होने वाले संसद के विशेष सत्र के दौरान सरकार संविधान से इंडिया शब्द हटाने के लिए संसोधन प्रस्ताव लेकर आ सकती है. इसी बीच कांग्रेस से सांसद और वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने विपक्षी गठबंधन को BHARAT नाम रखने की सलाह दी है. 

शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि हम खुद को अलायंस फॉर Betterment Harmony And Responsible Advancement for Tomorrow यानी BHARAT कह सकते हैं. उन्होंने आगे कहा कि हो सकता है कि विपक्ष के ऐसा करने से सरकार नाम बदलने का यह खेल बंद कर दे.

बता दें कि जब से ऐसी खबरे आ रही हैं कि सरकार देश के नाम के रूप में इंडिया शब्द खारिज कर सकती है तभी से विपक्ष और खासकर कांग्रेस लगातार विरोध जता रही है. बताते चलें कि विपक्ष ने अपने गठबंधन का नाम इंडिया रखा है. इंडिया को जस्टिफाइ करते हुए बताया गया कि इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस. 

बता दें कि विवाद ने तूल तब पकड़ा जब राष्ट्रपति की तरफ से जी20 के महमानों को डिनर के लिए आमंत्रण पत्र भेजा गया. दरअसल, कार्ड में प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया की जगह प्रेसिडेंट ऑफ भारत लिखा हुआ था. इसी के बाद से कहा जाने लगा कि सरकार इंडिया नाम हटाना चाहती है. 

calender
06 September 2023, 04:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो