Indian Railways : चक्रवाती तूफान मिचांग के कारण तमिलनाडु में भारी का अलर्ट, रेलवे ने 142 ट्रेनों को किया कैंसिल

142 Trains Canceled : दक्षिण मध्य रेलवे ने 142 ट्रेनों को चक्रवाती तूफान के कारण कैंसिल कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को तमिलनाडु में भारी बारिश होने की संभावना है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Cyclone Michaung Update : देश में एक बार फिर चक्रवाती तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. चेन्नई मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों के लिए तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश, तूफान, बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने शनिवार 2 दिसंबर को बताया कि दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर दवाब का क्षेत्र 3 दिसंबर को चक्रवाती तूफान मिचांग में बदल सकता है. इस तूफान के कारण ट्रेनों को भी रद्द कर दिया गया है.

भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को तमिलनाडु में भारी बारिश होने की संभावना है. बीते दिन तमिलनाडु के तिरुवल्लूर और चेंगलपट्टू जिलों के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हुई. वहीं मुख्य सचिव शिव दास मीना ने वरिष्ठ अधिकारियों को मिचांग तूफान को लेकर कई अहम कदमों की समीक्षा की है. जिससे संकट में तूफान से बचाव कार्य को समय से कर लिया जाएगा. अनुमान है कि 2 से 4 दिसंबर तक दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर तेज हवा 60-70 किली मीटर प्रति घंटे से 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है.

रेलवे ने रद्द की 142 ट्रेनें

दक्षिण मध्य रेलवे ने 142 ट्रेनों को चक्रवाती तूफान के कारण कैंसिल कर दिया है. वहीं चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अधिकारियों ने भी मिचांग से बचने के लिए तैयारियों की समीक्षा की है. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि मंत्री, सांसद, विधायक व स्थानीय निकाय के सदस्य संबंधित इलाकों में लोगों की सहायता करें. आईएमडी के मुताबिक तूफान 4 दिसंबर तक दक्षिण आंध्रे प्रदेश व उत्तरी तमिलनाडु तटों के पास पहुंच जाएगा. फिर यह तूफान उत्तर की ओर बढ़ेगा. इसके कारण कई हिस्सों में बारिश होने का अनुमान है.

calender
03 December 2023, 08:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो