Israel: एयर इंडिया ने तेल अवीव की सभी उड़ाने 14 अक्टूबर तक रद्द की

Air India: इजरायल और हमास संघर्ष के बीच एयर इंडिया ने तेल अवीव को जाने वाली अपनी सभी फ्लाइट्स को 14 अक्टूबर तक रद्द करने का फैसला किया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Israel-Hamas War: एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने इजरायल के शहर तेल अवीव को जाने वाली अपनी सभी फ्लाइट्स को 14 अक्तूबर तक रद्द करने का फैसला किया है. इजरायल और फिलीस्तीन के बीच जारी संघर्ष को देखते हुए एयरलाइन कंपनी ने रविवार को ये फैसला लिया है. 

समाचार एजेंसी के मुताबिक, एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा कि यात्रियों और क्रू की सुरक्षा को देखते हुए तेल अवीव को जाने वाली हमारी सभी उड़ाने 14 अक्तूबर तक रद्द रहेंगी. इस अवधि के बीच जिन यात्रियों ने  पहले से एडवांस बुकिंग कराई हुई थी, उन यात्रियों का कंपनी हर संभव सहयोग करेगी. 

दरअसल, शनिवार सुबह तगड़े इजरायल पर हमास ने रॉकेट से हमला किया. हमास ने 20 मिनट में इजरायल पर 5000 रॉकेट दागे हैं. इतना ही नहीं हमास के लड़ाकों ने इजरायल के इलाकों में घुसपैठ भी की है. कई नागरिकों और इजरायली सैनिकों को बंधक बनाया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब तक 300 से ज्यादा इजराइली नागरिकों की मौत हो चुकी है. जबकि 1100 से ज्यादा लोग घायल हुए है. वहीं, इजरायल के हमले में फिलीस्तीन के 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 

इजरायली नागरिकों की करेंगे सुरक्षा-PM नेतन्याहू

हमास के आतंकी हमले का जवाब कैसे दिया जाए, ये तय करने के लिए इजरायल की राजनीतिक-सुरक्षा कैबिनेट ने शनिवार देर रात को बैठक की. प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इजरायली नागरिकों की सुरक्षा बहाल की जाएगी और देश की जीत होगी. इस बीच इजरायल ने चेतावनी जारी की है कि इजरायल की हवाई ​सीमा में उड़ान भरते समय सावधानी बरतनी चाहिए.

calender
08 October 2023, 03:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो