MP Election 2023: मध्य प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस के 103 उम्मीदवारों के नाम पर लगी मुहर, कमलनाथ को लेकर क्या हुआ फैसला?

MP Election 2023: मध्य प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली उम्मीदवार की सूची के लिए सभी का इंतजार खत्म होता दिख रहा है. बता दें कि सूत्रों की और से मिली जानकारी के अनुसार 7 अक्टूबर की शाम हुई कांग्रेस केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में 103 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लग गई है.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • कांग्रेस के 103 उम्मीदवारों के नाम पर लगी मुहर
  • बीजेपी पहले ही जारी कर चुकी है 79 उम्मीदवारों की लिस्ट

MP Election 2023: मध्य प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली उम्मीदवार की सूची के लिए सभी का इंतजार खत्म होता दिख रहा है. बता दें कि सूत्रों की और से मिली जानकारी के अनुसार 7 अक्टूबर की शाम हुईं कांग्रेस केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में 103 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लग गई है. इसी के साथ ही पूर्व सीएम कमलनाथ को लेकर यह जानकारी सामने आई है कि वे अपनी पारंपरिक सीट छिंदवाड़ा से ही चुनाव लड़ेंगे.

पितृ पक्ष के बाद लिस्ट जारी कर सकती है कांग्रेस

बता दें कि मध्य प्रदेश में बीजेपी  उम्मीदवारों की  लिस्ट जारी होने के बाद से ही राजनीतिक गलियारों में कांग्रेस कैंडिडेट लिस्ट के लिए इंतजार बढ़ गया था. इस बीच दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें करीब 140 नामों पर मंथन किया गया. एक जानकारी के अनुसार कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की पहली सूची पितृ पक्ष के चलते जारी नहीं कर रही है. पितृ पक्ष के बाद इन नामों की लिस्ट को जारी किया जाएगा. और कांग्रेस की इस लिस्ट में ज्यादा मौजूद विधायकों के नाम रहेंगे. 

बीजेपी जारी कर चुकी है लिस्ट

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश चुनाव में भाजपा टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस से आगे है. बीजेपी ने अब तक तीन उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी हैं, जिनमें 79 कैंडिडेट के नाम शामिल हैं. बड़ी बात ये है की भाजपा नें इस बार तीन केन्द्रीय मंत्रियों समेत सात सांसदों को विधानसभा का टिकट दिया है. 


 

calender
08 October 2023, 12:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो