Jagannath Rath Yatra : त्रिपुरा में रथ यात्रा के दौरान हादसे में 7 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने की मुआवजे की घोषणा

Tripura Accident News : त्रिपुरा में इस्कॉन की तरफ से भगवान जगन्नाथ की उल्टा रथ यात्रा का आयोजन किया गया। जिसमें दर्दनाक हादसा हुआ। प्रधानमंत्री कार्यालय ने पीएम मोदी की तहफ से ट्वीट कर मुआवजे का ऐलान किया।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Tripura Accident News : देशभर में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकाली गई। इस दौरान हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। वहीं त्रिपुरा में इस्कॉन की तरफ से भगवान जगन्नाथ की उल्टा रथ यात्रा का आयोजन किया गया। जिसमें दर्दनाक हादसा हुआ। दरअसल यात्रा के दौरान हाईटेंशन तार के संपर्क में आने से एक रथ में अचानक आग लग गई। इस हादसे में दो मासूम बच्चों की मौत हो गई वहीं 15 लोग बुरी तरह से आग में झुलस गए। हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जयाता और मुआवजे का ऐलान किया।

मृतकों को 2 लाख का मुआवजा

प्रधानमंत्री कार्यालय ने पीएम मोदी की तहफ से ट्वीट कर मुआवजे का ऐलान किया। त्रिपुरा में भगवान जगन्नाथ की उल्टा रथ यात्रा के दौरान हुए हादसे में मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये की आर्थिक दी जाएगी। साथ ही हादसे में घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा राज्य के सीएम माणिक साहा ने भी हादसे पर दुख जयाता। उन्होंने कहा कि मैं यात्रा के दौरान हुए हादसे पर दुखी हूं और शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना। राज्य सरकार इस मुश्किल समय में उनके साथ खड़ी है।

कैसे हुआ हादसा

बुधवार 28 जून को त्रिपुरा के उनाकोटि जिले में शाम करीब साढ़े चार बजे भगवान जगन्नाथ के उल्टा रथ यात्रा उत्सव के दौरान अचानक एक रथ हाईटेंशन की चपेट में आ गया। जिसकी वजह से तुरंत उसमें आग लग गई और जब तक कुछ लोग समझ पाते उसमें सवार 7 लोग मर चुके थे। पुलिस के मुताबिक लोहे से बने रथ को हजारों लोग खींच रहे थे। तभी वह 133 केवी ओवरहेड केबल के संपर्क में आ गए। जिसके बाद यह दर्दनाक हादसा हुआ।

calender
29 June 2023, 10:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो