Jammu Kashmir: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह घाटी जाएंगे, राजभवन में सुरक्षा की करेंगे समीक्षा

Jammu Kashmir: रक्षा मंत्री 16वीं कोर मुख्यालय में सैन्य कमांडरों के साथ बैठक कर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे. उन्हें क्षेत्र में तैनात सैन्य कमांडरों द्वारा आतंकवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियानों के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Jammu Kashmir: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती जिलों राजौरी और पुंछ में इस साल आतंकवादी हमलों में वृद्धि हुई है. इसी को ध्यान में रखते हुए घाटी में सुरक्षा हालात की समीक्षा करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज जम्मू के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे. इस यात्रा के दौरान वह राजभवन जम्मू में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे.  

घाटी का दौरा 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पुंछ में सैन्य वाहनों पर हुए आतंकवादी हमले के बाद उत्पन्न स्थिति की समीक्षा करने के लिए आज घाटी का दौरा करेंगे. वह राजोरी-पुंछ का दौरा करेंगे जिसमें वो जमीनी हालात की जानकारी लेंगे. साथ ही सेना की ऑपरेशनल तैयारियों के बारे में भी जानकारी लेंगे.

सैन्य कमांडरों के साथ बैठक

सूत्रों के अनुसार, रक्षा मंत्री 16वीं कोर मुख्यालय में सैन्य कमांडरों के साथ बैठक कर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे. उन्हें क्षेत्र में तैनात सैन्य कमांडरों द्वारा आतंकवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियानों के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी. इसके साथ ही वह जवानों से मुलाकात करेंगे और उनका हौसला बढ़ाएंगे. 

राजभवन में होगी बैठक

श्री सिंह की अध्यक्षता में राजभवन में होने वाली बैठक में जम्मू-कश्मीर के अन्य हिस्सों के अलावा राजौरी और पुंछ जिलों से आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए नयी रणनीति बनाये जाने की संभावना है. इस बैठक में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना, अर्धसैनिक बल, जम्मू-कश्मीर पुलिस, नागरिक प्रशासन और खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी हिस्सा लेंगे.

जनरल पांडे ने भी किया दौरा

जनरल पांडे ने डेरा गली में आतंकी हमले वाली जगह का भी दौरा किया. इस आतंकी हमले में चार जवान शहीद हो गए और दो जवानों के घायल होने के साथ ही तीन नागरिकों की भी रहस्यमय तरीके से मौत हो गई. रक्षा सूत्रों ने बताया कि श्री राजनाथ सिंह नगरोटा में 16 कोर मुख्यालय में शीर्ष सैन्य कमांडरों के साथ एक विशेष बैठक करेंगे. 


इंटरनेट सेवा बंद 

पुंछ में आतंकी हमले और तीन ग्रामीणों के शव मिलने से उत्पन्न स्थिति को देखते हुए प्रशासन द्वारा राजौरी और पुंछ जिलों में बंद की गई मोबाइल इंटरनेट सेवा मंगलवार को चौथे दिन भी बहाल नहीं की गई. संबंधित अधिकारियों ने कहा कि स्थिति की समीक्षा कर जल्द ही यह सेवा बहाल कर दी जायेगी.

calender
27 December 2023, 06:22 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो