Jammu-Kashmir News : गुलाम नबी आजाद ने मुस्लिम धर्म को लेकर दिए बयान पर दी सफाई, जानिए क्या कुछ कहा

Gulam Nabi Azad News : गुलाम नबी आजाद ने सभी को साफ-साफ बता दिया कि उनके इस बयान का मतलब हिंदू-मुसलमान एकता से था.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Gulam Nabi Azad : डेमोक्रेटिव प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (DPAP) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने हाल ही में इस्लाम धर्म को लेकर एक बयान दिया था. उनके इस बयान में देश में विवाद खड़ा कर दिया. दरअसल उन्होंने कहा था कि भारत के मुसलमान हिंदुओं से कन्वर्ट हुए हैं. इस बयान के बाद से कई नेताओं ने उनकी आलोचना की. वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों ने उनका समर्थन भी किया. अब अपने बयान पर गुलाम नबी आजाद ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि मैंने हिंदू और मुसलमानों की एकता के संबंध में वह बयान दिया था.

गुलाम नबी आजाद का बयान

गुलाम नबी आजाद ने हिंदु धर्म को पुराना बताया था और कहा था कि मुस्लिम धर्म सिर्फ 1500 साल पहले का है. उनके इस तरह के बयान को लेकर पीपल्स डेमोक्रेटिव पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्दुला ने आलोचना की थी. गुलाम नबी आजाद ने सभी को साफ-साफ बता दिया कि उनके इस बयान का मतलब हिंदू-मुसलमान एकता से था. उन्होंने आगे कहा इस्लाम दुनिया देश में कभी तलवार के बल पर नहीं फैलाया गया, बल्कि प्यार और संदेशों के माध्यम से फैला है.

हिंदू धर्म पुराना है- आजाद

गुलाम नबी आजाद ने आगे कहा कि मैंने यह भी कहा कि हिंदू धर्म बहुत पुराना है और यह बात सच है क्योंकि इस्लाम की उत्पति भारत में नहीं हुई है, सदियों पहले अन्य देशों में इसका विस्तार हुआ और यह भारत पहुंचा. उन्होंने आगे कहा कि इस्लाम हजरत आदम के समय से है और अतंकाल तक कायम रहेगा. इससे पहले उन्होंने कहा था कि भारत में बहुत कम मुसलमान बाहर से आए हैं अधिकतर हिंदूओं से ही कन्वर्ट हुए हैं.

calender
20 August 2023, 10:28 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो