Ladakh: लेह में 9 सैनिकों की मौत पर पीएम मोदी ने जताया दुख, शनिवार को खाई में गिरी थी सेना की गाड़ी

Army Truck Accident: पीएम मोदी ने शनिवार को लेह में एक दुर्घटना में सैनिकों की मौत पर शोक व्यक्त जताया है. साथ ही घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Army Truck Accident In Leh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को लेह (लद्दाख) में हुई एक दुर्घटना में सैनिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया है. पीएम मोदी ने कहा कि लेह के पास हुए हादसे से बेहद दुखी हूं जिसमें हमने भारतीय सेना के सैनिकों को खो दिया है. देश के प्रति उनकी समृद्ध सेवा को हमेशा याद रखा जाएगा. इसके साथ ही पीएम मोदी ने घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. 

दरअसल, शनिवार को लेह के केरी गांव के पास सेना की गाड़ी गहरी खाई में गिर गई थी. जिसमें नौ जवानों की मौत हो गई थी. जबकि अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे. जिनका अस्पताल में इजाल चल रहा है. इस दुघर्टना पर पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर शोक व्यक्त किया. 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, "लेह के पास हुई दुर्घटना से दुख हुआ, जिसमें हमने भारतीय सेना के कर्मियों को खो दिया. देश के प्रति उनकी समृद्ध सेवा हमेशा याद रखी जाएगी. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं. जो लोग घायल हैं वे जल्द से जल्द ठीक हों."

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, भारतीय सेना के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को लद्दाख के लेह जिले में सेना का एक वाहन सड़क से फिसलकर खाई में गिर गया. दुर्घटना में 9 जवानों की मौत हुई है और एक सैनिक गंभीर रूप से घायल है. उन्होंने बताया कि ये दुर्घटना शनिवार शाम दक्षिणी लद्दाख के न्योमा के केरी गांव में हुई.

कांग्रेस प्रमुख ने भी जताया दुख

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने X पर लिखा, "देश सैनिकों का 'ऋणी' रहेगा. 9 जवानों की शहादत की खबर बेहद दुखद है. हम सदैव अपने वीर जवानों के ऋणी रहेंगे. वीर सैनिकों के शोक संतप्त परिवारों और रिश्तेदारों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं. हम घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं."

calender
20 August 2023, 08:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो