झारखंड में बारिश के बाद तेज धूप ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Jharkhand Weather: मौसम विभाग के अनुसार आज रांची में न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और जमशेदपुर में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधितम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • बारिश के कारण तापमान कम ही दर्ज किया गया था, लेकिन अब कुछ दिनों से धूप खिलने के साथ ही गर्मी में इजाफा देखने को मिल रहा है।

Jharkhand Weather today Update : जैसा कि आप जानते ही है कि पिछले कुछ दिनों से राजधानी रांची समेत आसपास के जिलों में हुई बारिश के कारण तापमान कम ही दर्ज किया गया था, लेकिन अब कुछ दिनों से धूप खिलने के साथ ही गर्मी में इजाफा देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि झारखंड के कुछ राज्यों में इन दिनों मौसम के कारण तापमान में उतार-चढाव देखा जा रहा है।

मौसम विज्ञान केंद्र रांची के अनुसार राज्य में अगले 5 दिनों तक मौसम साफ रहने की संभावना है।इसके साथ ही तेज धूप रहेगी और गर्मी का असर बढ़ेगा और दो से तीन डिग्री तक तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है। इसके साथ ही आज रांची में मौसम विभाग के अनुसार न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना बताई गई है ।

आपको बता दें कि इन जिलों में 9 अप्रैल को छिटपुट बारिश हो सकती है, अगर बात करें बीते 6 अप्रैल की तो राज्य के दक्षिणी हिस्से यानी पूर्वी व पश्चिमी सिंहभूम और सिमडेगा और सरायकेला, खरसावां और मध्य हिस्से यानी रांची, बोकारों, गुमला, हाजरीबाग, खूंटी और रामगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश भी हुई थी।

लगातार फ्लू की चपेट में आ रहे हैं लोग 

मौसम जिस तरह से बदल रहा है इस मौसम में लगातार हो रहे बदलाव से मौसमी बीमारियों का असर भी बढ़ रहा है। लोग कई तरह की बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं।अलग-अलग समस्याएं मसलन सर्दी-खांसी, बुखार, गले में खराश और सांस लेने में तकलीफ से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है।इस मौसम में अधिकतर लोग फ्लू की चपेट में आ रहे हैं। जिससे लोगों की इम्यूनिटी कमजोर हो रही है।

इस तरह की मौसमी बीमारियों की चपेट में छोटे बच्चे और बड़े बुजुर्ग भी शामिल हैं। मौसम के अचानक से बदलने के कारण लोगों में इस तरह की समस्याएं काफी देखी जा रही हैं। साथ ही 40 प्रतिशत से अधिक लोग बीमारियों की चपेट में आ चुके हैं।

calender
07 April 2023, 12:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो