Jharkhand: बोकारो में मुहर्रम के जुलूस के दौरान बड़ा हादसा, करंट लगने से 4 लोगों की मौत

Jharkhand: झारखंड के बोकारो में शनिवार सुबह मुहर्रम के जुलूस के दौरान हाईटेंशन लाइन की संपर्क में आने से 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि इस घटना में 10 लोगों की घायल होने की जानकारी हैं.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • हाईटेंशन तार की चपेट में आने से हुई घटना
  • घायलों को इलाज हेतु अस्पताल में किया गया भर्ती
  • बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप

Jharkhand: झारखंड के बोकारो में शनिवार सुबह मुहर्रम के जुलूस के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया है. जहां हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से कुछ लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं. जबकि इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई है. वहीं,  9 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. जानकारी के अनुसार, ये घटना खेतको में सुबह करीब 6:00 बजे हुई. इस दौरान सभी लोग मुहर्रम में ताजिया लेकर जा रहे थे, तभी ये 11000 वोल्ट के तार की चपेट में आ गए थे. 

घायलों को इलाज हेतु अस्पताल में किया गया भर्ती  

घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए डीवीसी अस्पताल बोकारो थर्मल में भर्ती कराया गया है. यहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल लोगों को बेहतर इलाज के लिए बोकारो जेनरल अस्पताल रेफर कर दिया गया है. मृतक लोगों के घर पर दुःख का पहाड़ टूट पड़ा है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. 

इस घटना की सूचना मिलते ही खेतको घटनास्थल पर लोगों की काफी भीड़ जुट गई है. साथ ही डीवीसी अस्पताल में काफी लोगों का जुटान हो गया है.  जैसे ही इस घटना की सूचना प्रशासन मिली वैसे ही  पेटरवार थाना पुलिस तथा बोकारो थर्मल पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गए. घायल लोगों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. घायलों का इलाज बोकारो जेनरल अस्पताल में चल रहा है. 

बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप

वहीं मुखिया साबिर अंसारी ने जानकारी देते हुए कहा कि हाईटेंशन तार की संपर्क में आने से चार लोगों की मौत हो गई है और करीब 12 से 13 लोग घायल हो गये है. उन्होंने कहा कि सुबह-सुबह ताजिया निकाला जा रहा था इस दौरान ताजिया 11 हजार वोल्ट के हाट टेंशन तार के चपेट में आ गया जिसमें चार की मौत हो गई. उन्होंने बिजली विभाग के लापरवाही बताते हुए कहा कि तार काफी नीचे था, जिस वजह से ये घटना घटी है. 

Topics

calender
29 July 2023, 10:40 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो