Jharkhand News: हेमंत सोरेन के करीबियों के घर ED की छापेमारी, दस से ज्यादा ठिकानों पर रेड

Jharkhand News: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) झारखंड की राजधानी रांची समेत राजस्थान में दस से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. केंद्रीय जांच एजेंसी की यह कार्रवाई अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में चल रही है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Jharkhand News: झारखंड की राजधानी रांची के पिस्का मोड़ स्थित एक आर्किटेक्ट और रातू रोड स्थित रौशन नाम के  एक व्यक्ति के कई ठिकानों पर छापेमारी चल रही है, जिन लोगों के यहां ईडी की रेड है उनमें कई झारखंड सरकार के बेहद करीबी बताएं जा रहे हैं. 

हेमंत सोरेन के करीबी

जानकारी के मुताबिक, इनमें से एक सीएम हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद और हज़ारीबाग़ डीएसपी राजेंद्र दुबे भी शामिल हैं. साहिबगंज के जिलाधिकारी राम निवास के राजस्थान स्थित आवास की भी तलाशी ली जा रही है. इनके अलावा आर्किटेक्ट बिनोद कुमार, खोदनिया ब्रदर्स (साहिबगंज), पूर्व विधायक पप्पू यादव, अभय सरावगी (कोलकाता), सिपाही अवधेश कुमार पर भी कार्रवाई चल रही है.

अवैध खनन मामले में छापेमारी 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, साहिबगंज में 1000 करोड़ रुपये के अवैध खनन मामले की जांच के दौरान इन लोगों की भूमिका सामने आयी है. तीन दिन पहले भी साहिबगंज के जिरवाबाड़ी ओपी में स्टोन किंग प्रकाश यादव उर्फ ​​मुंगरी यादव ने इनमें से कुछ प्रमुख आरोपियों पर सनसनीखेज आरोप लगाए थे. मुंगेरी यादव ने आरोप लगाया कि अवैध पत्थर खनन का विरोध करने वालों पर झूठे मुकदमे दर्ज किये जाते हैं और मदद करने के नाम पर उगाही भी की जाती है. 

आगे की खबर अपडेट की जा रही है....

calender
03 January 2024, 09:25 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो