Champai Soren: झारखंड से विधायकों को हैदराबाद ले जाने वाली फ्लाइट रद्द, खराब मौसम बनी वजह

Champai Soren: झारखंड के 40 विधायकों को हैदराबाद ले जानी वाली फ्लाइट कैंसैल हो चुकी है. खराब मौसम के चलते रांची से एयरपोर्ट से फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया. 

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Champai Soren: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की आज रात होटवार जेल में बीतेगी. इस बीच महागठंधन के 40 विधायकों को हैदराबाद ले जानी वाली फ्लाइट कैंसैल हो चुकी है. खराब मौसम के चलते रांची से एयरपोर्ट से फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया. वहीं, झारखंड में नई सरकार का संकट और सस्पेंस गहरा गया है.

झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन के नए नेता चंपई सोरेन ने गुरुवार शाम राजभवन पहुंचकर सरकार के लिए एक बार फिर दावेदारी पेश की, लेकिन राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा कि वह इस बारे में अपना फैसला अगले दिन यानी कल बताएंगे. 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक्स पर पोस्ट में करते हुए कहा, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, "बिहार में गठबंधन सरकार के इस्तीफे के तुरंत बाद राज्यपाल ने नई सरकार बनाने का निमंत्रण भेजा था. लेकिन झारखंड में दावा पेश करने के एक दिन बाद भी सरकार बनाने का निमंत्रण नहीं भेजा गया." 

भारतीय जानता पार्टी का कहना है कि पहले ईडी लगाकर मुख्यमंत्री को इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया. उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. अब खबरें आ रही हैं कि नई सरकार के गठन को रोककर विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है. पहले बिहार, फिर चंडीगढ़ और अब झारखंड. उन्होंने कहा, '' भाजपा पैसे के जरिए प्रभाव डालकर हर राज्य में जनादेश को कुचल रही है.''

खड़गे ने एक्स पर पोस्ट में कहा, "81 विधायकों के सदन में, केवल 41 का बहुमत है. 48 विधायकों का समर्थन होने के बावजूद चंपई सोरेन को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित नहीं करना स्पष्ट रूप से संविधान का अपमान और जनता की राय से इनकार है."

calender
01 February 2024, 09:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो