Kalpana Soren News: हेमंत सोरेन की पत्नी की राजनीति में एंट्री, इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी से पहले ही झारखंड की राजनीति में कल्पना सोरेन के नाम की चर्चा होने लगी थी. जब हेमट सोरेन को ईडी गिरफ्तार कर सकती थी तो उन्होंने अपने आवास पर पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

Kalpana Soren News: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन चुनावी मैदान में उतर चुकी हैं. झारखंड माक्ति मोर्चा ने उन्हें गांडेय विधानसभा सीट से उपचुनाव में उम्मीदवार घोषित किया है. यूं तो वह चुनावी रैली में नजर तो आते थे, लेकिन इस बात को लेकर चर्चा होती रहती थी कि वह चुनाव में खड़े होंगे या नहीं. अब उम्मीदवार के तौर पर उनके नाम की घोषणा कर दी गई है. इस सीट पर 20 मई को मतदान होगा.

पार्टी ने क्या कहा?

जेएमएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 और गांधी विधानसभा उपचुनाव 2024 के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा के उम्मीदवारों की अंतिम सूची घोषित कर दी गई है. समीर मोहंती जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. साथ ही कल्पना सोरेन को गांडेय विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है.

कल्पना सोरेन ने शुरू कर दी तैयारी

नाम की घोषणा से पहले ही कल्पना सोरेन ने गांडेय सीट के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी थी. यह सीट झारखंड के गिरिडीह जिले में आती है. हाल के दिनों में कल्पना ने झामुमो कार्यकर्ता सम्मेलन को भी संबोधित किया था.

सीएम की रेस में भी आया था नाम

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी से पहले ही झारखंड की राजनीति में कल्पना सोरेन के नाम की चर्चा होने लगी थी. जब हेमट सोरेन को ईडी गिरफ्तार कर सकती थी तो उन्होंने अपने आवास पर पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई. इस बैठक में कल्पना सोरेन भी शामिल हुईं. इस मुलाकात में कल्पना सोरेन की तस्वीर वायरल हो गई.

calender
25 April 2024, 09:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो