Jharkhand News: हेमंत सोरेन को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने बढ़ाई 5 दिन की रिमांड

Jharkhand News: कथित जमीन घोटाले में फंसे झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की परेशानियां थमने का नाम नाम ले रही हैं, कोर्ट ने 5 दिन की ED रिमांड बढ़ा दी है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Hemant Soren: ईडी की टीम ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद बुधवार को न्यायालय के समक्ष पेश किया. इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से बहस हुई. ईडी ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से और पूछताछ करने के लिए कोर्ट से 7 दिनों की रिमांड मांगी थी. जिस पर न्यायालय ने पांच दिन की रिमांड अवधि की स्वीकृत दे दी है. 

ईडी ने 7 दिन की रिमांड मांगी थी, जिसका हमने कड़ा विरोध करते हुए कहा कि अब और रिमांड की जरूरत नहीं है क्योंकि उनसे (हेमंत सोरेन) पहले ही 20 जनवरी को 8 घंटे और 31 जनवरी को 8 घंटे की पूछताछ हो चुकी है. इन पांच दिनों में उनसे 120 घंटे तक पूछताछ हो चुकी है; इसलिए आगे किसी रिमांड का कोई मामला नहीं है,'' मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की ओर से पेश हुए महाधिवक्ता ने कहा.

एक विशेष पीएमएलए अदालत ने कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रिमांड को आज पांच दिनों के लिए बढ़ा दिया.

7 फरवरी को हेमंत सोरेन की शादी की सालगिरह है जिस पर उनकी पत्नी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला है. कल्पना ने लिखा कि, झारखण्ड के अस्तित्व और अस्मिता की रक्षा के लिए हेमन्त जी ने झुकना स्वीकार नहीं किया. उन्होंने षड्यंत्र से लड़ना और उसे हराने के लिए अपने आप को समर्पित करना बेहतर समझा. 

आगे उन्होंने लिखा कि, आज हमारी शादी की 18वीं सालगिरह है, पर हेमन्त जी परिवार के बीच नहीं हैं. बच्चों के साथ नहीं हैं. विश्वास है वो इस षड्यंत्र को हरा विजेता बनकर हम सभी के साथ शीघ्र होंगे. मैं एक वीर झारखण्डी योद्धा की जीवन साथी हूं. आज के दिन मैं भावुक नहीं होऊंगी. हेमन्त जी की तरह ही विषम परिस्थितियों में भी मुस्कुराते हुए उनके साहस और संघर्ष की शक्ति बनूंगी.

calender
07 February 2024, 04:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो