jharkhand News: मुख्यमंत्री पद से हेमंत सोरेन ने दिया इस्तीफा, चंपई सोरेन होंगे झारखंड के नए सीएम

Hemant Soren News: कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिग मामले की जांच के तहत प्रवर्तन निदेशालय ED रांची में झारखड़ के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ कर रही है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Hemant Soren News: चंपई सोरेन झारखंड के अगले सीएम होंगे. उन्हें गठबंधन की बैठक में विधायक दल का नेता चुना गया. चंपई सोरेन, हेमंत सोरेन के काफी करीबी हैं. इस बीच हेमंत सोरेन राजभवन पहुंचे और राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया. 

इससे पहले हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन का नाम सीएम की रेस में था, लेकिन परिवार में विरोध की आवाज उठ रही थी. इस बीच चंपई सोरेन जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी विधायक दल की बैठक में नेता चुने गए हैं.

झारखंड के मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि "हमने चंपई सोरेन को विधायक दल का नेता चुना है. हम शपथ समारोह के लिए राज्यपाल से अनुरोध करने राजभवन आए थे." झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि, "सीएम हेमंत सोरेन ने इस्तीफा देने का फैसला किया है. चंपई सोरेन को विधायक दल का नया नेता चुना गया है... सभी विधायक हमारे साथ हैं..."

जेएमएम सांसद महुआ माजी ने कहा कि, "सीएम ईडी की हिरासत में हैं. सीएम अपना इस्तीफा सौंपने के लिए ईडी टीम के साथ राज्यपाल के पास गए हैं... चंपई सोरेन नए मुख्यमंत्री होंगे... हमारे पास पर्याप्त है'' संख्याएँ..."

कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिग मामले की जांच के तहत प्रवर्तन निदेशालय ED रांची में झारखड़ के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ कर रही है. इस पूछताछ के मद्देनजर मुख्यमंत्री आवास पर राजभवन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहीं पूरे शहर में 2000 जवानों की तैनाती की गई है.

सभी सत्ताधारी गठबंधनों के विधायक रांची स्थित राजभवन पहुंचे. ईडी कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम सोरेन से पूछताछ कर रही थी. मख्यमंत्री पद से हेमंत सोरेने से इस्तीफा दे दिया और चंपई सोरेन होंगे झारखड़ के नए मुख्यमंत्री. चंपई सोरेन विधायक दल के नेता चुने गए हैं. सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी.

calender
31 January 2024, 08:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो