Ranchi Opposition Rally: इंडिया गठबंधन की आज रांची में मेगा रैली, मंच पर दिखेगी महिला शक्ति

Ranchi Opposition Rally: विपक्षी भारतीय गुट के शीर्ष नेता आज रांची में मेगा 'उलगुलान (विद्रोह) न्याय' रैली में भाग लेंगे.

JBT Desk
JBT Desk

Ranchi Opposition Rally: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे सहित विपक्षी भारतीय गुट के कम से कम 14 नेता रविवार को रांची में 'उलगुलान (विद्रोह) न्याय' रैली में भाग लेंगे. मेगा इवेंट का मुख्य फोकस प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर होगा. 

रांची के प्रभात तारा मैदान में दोपहर करीब तीन बजे शुरू होने वाली रैली में करीब 5 लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है. लोकसभा चुनाव के बीच संयुक्त शक्ति प्रदर्शन के तौर पर झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने इसका आयोजन किया है.

कौन-कौन होगा शामिल?

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला के साथ-साथ अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन की पत्नियां सुनीता केजरीवाल और कल्पना सोरेन के भी इस कार्यक्रम को संबोधित करने की उम्मीद है. रैली स्थल पर सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन सहित इंडिया ब्लॉक के नेताओं के पोस्टर पहले ही लगाए जा चुके हैं. 

गिरफ्तार किए नेताओं पर होगी बात

रैली से एक दिन पहले झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा, "हमें तानाशाही को रोकने और अपने लोकतंत्र और संविधान को बचाने की जरूरत है. झारखंड और दिल्ली में क्या हुआ, यह सभी जानते हैं, हम मेगा रैली में केंद्र के तानाशाही रवैये को उजागर करेंगे." रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उन्हें लोगों का जनादेश हेमंत सोरेन के नाम पर मिला, "लेकिन उनकी सरकार को शुरू से ही अस्थिर करने की कोशिश की गई और आखिरकार उन्हें जेल भेज दिया गया. "

calender
21 April 2024, 10:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो