Lok Sabha Election 2024: चुनावी मुद्दा बना नेहा मर्डर केस, पीएम ने क्यों किया जिक्र?

Lok Sabha Election 2024: कर्नाटक कांग्रेस के पार्षद की बेटी की हत्या के बाद पूरे राज्य में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: कर्नाटक के हुबली में एक कॉलेज परिसर में कर्नाटक कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या के बाद पूरे राज्य में राजनीतिक उथल-पुथल शुरू हो गई है. 'लव जिहाद' के मुद्दे पर विपक्षी बीजेपी और कांग्रेस के बीच घमासान जारी है. 24 वर्षीय एमएससी छात्रा नेहा परीक्षा देकर सेंटर से बाहर निकली थी, तभी उसकी क्लास के एक लड़के ने उस पर चाकू से हमला कर उसकी हत्या कर दी. इस मामले पर अब पीएम ने अपने भाषण में जिक्र किया है, जिसके बाद राज्य की राजनीति गर्मा गई है. 

कर्नाटक के हुबली में कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या कर दी गई थी. जिसको  'लव जिहाद' का नाम दिया गया, हालांकि ने इस बात से सरकार की तरफ से इंकार किया गया. नेहा की फ़याज़ ने कॉलेज परिसर में ही हत्या कर दी. जानकारी के मुताबिक, दोनों की काफी अच्छी दोस्ती थी लेकिन कुछ दिनों से नेहा ने फ़याज़ से दूरी बना ली थी.

पीएम ने रैली में किया जिक्र

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में एक जनसभा को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने लव जिहाद वाले मुद्दे पर बात की. उन्होंने कहा कि ''कांग्रेस जिस तरह की सोच को बढ़ावा दे रही है वो बहुत ही ज्यादा खतरनाक है. उन्होंने आगे कहा कि ''हमारी बेटियों पर हमले किए जा रहे हैं. कई जगहों पर बम धमाके किए जा रहे हैं. भजन-कीर्तन सुनते लोगों पर हमले हो रहे हैं. ये कोई सामान्य घटनाएं नहीं हैं.'' पीएम ने अपने भाषण में कांग्रेस से सतर्क रहने की अपील की. 

क्या था मामला?

कर्नाटक के हुबली में एक कॉलेज परिसर 24 वर्षीय एमएससी छात्रा नेहा की हत्या कर दी गई. नेहा की हत्या करने वाला फ़याज़ था. कहा जा रहा है कि दोनों अच्छे दोस्त थे, फ़याज़ ने नेहा को प्रपोज किया था जिसको नेहा ने ठुकरा दिया था. इसी गुस्से में फ़याज़ ने उसकी हत्या कर दी. दूसरी तरफ फ़याज़ की मां ने मीडिया को बताया कि नेहा और मेरा बेटा सिर्फ़ दोस्त नहीं थे वो एक दूसरे को प्यार करते थे, और शादी करना चाहते थे. 

राज्य में इस मामले को लव जिहाद का नाम दिया गया, जिसपर गृह मंत्री डॉक्टर जी परमेश्वर ने कहा कि ''इसमें कहीं भी लव जिहाद जैसा नहीं है. हमे जो जानकारी मिली है उससे पता चलता है कि वो दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे. 

calender
21 April 2024, 10:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो